1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. lucknow
  5. coronavirus cases in lucknow 26 people including 7th student corona positive in lucknow sht

Covid-19: लखनऊ में 7वीं के छात्र सहित 26 लोग कोरोना पॉजिटिव, अलर्ट मोड पर स्वास्थ्य विभाग

लखनऊ में माउंट फोर्ट स्कूल के छात्र सहित 26 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. कैथेड्रल की शिक्षिका के पति और छात्र के पिता कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. माउंट फोर्ट में कक्षा 7वीं के छात्र की रिपोर्ट पॉजिटिव आने से स्कूल प्रशासन अलर्ट मोड पर है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
सांकेतिक तस्वीर
सांकेतिक तस्वीर
FILE PIC

Lucknow News: उत्तर प्रदेश में कोरोना (Coronavirus) के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं. गाजियाबाद (Ghaziabad) और गोतमबुद्धनगर (Gautam Budh nagar) के बाद लखनऊ (Lucknow) भी कोरोना की जद में आता जा रहा है. यहां बीते 24 घंटे में माउंट फोर्ट स्कूल के छात्र सहित 26 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. कैथेड्रल की शिक्षिका के पति और छात्र के पिता कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. माउंट फोर्ट में कक्षा 7वीं के छात्र की रिपोर्ट पॉजिटिव आने से स्कूल प्रशासन अलर्ट मोड पर है.

सार्वजनिक स्थानों पर फेस मास्क अनिवार्य

दरअसल, बीते दो सप्ताह से एनसीआर के गौतमबुद्ध नगर और गाजियाबाद में केस बढ़ रहे हैं. पिछले 24 घंटे में पूरे प्रदेश में कोरोना के 269 नए केस की पुष्टि हुई, जिसमें, गौतमबुद्ध नगर में 117, गाजियाबाद में 55, लखनऊ में 26 और आगरा में 15 नए केस शामिल हैं. जहां केस अधिक मिल रहे हैं, वहां सार्वजनिक स्थानों पर फेस मास्क लगाया जाना अनिवार्य कर दिया है.

यूपी में अब तक 31 करोड़ 48 लाख डोज लगी

प्रदेश में लगातार दर्ज किए जा रहे कोरोना के मामलों को देखते हुए टेस्ट की रफ्तार बढ़ा दी गई है. अब तक 11 करोड़ 14 लाख से अधिक कोविड टेस्ट किए जा चुके हैं, जबकि कोविड टीके की 31 करोड़ 48 लाख डोज लगाई जा चुकी हैं. 18 से अधिक आयु की पूरी आबादी को टीके की कम से कम एक डोज लग चुकी है, जबकि 88% से अधिक वयस्क लोगों को दोनों खुराक मिल चुकी हैं. 15 से 17 आयु वर्ग में 95.33% से अधिक किशोरों को पहली खुराक मिल चुकी है और 66.84% से किशोरों को दोनों डोज लग चुकी है. 12 से 14 आयु वर्ग के बच्चों का टीकाकरण जारी है.

सक्रिय मामलों की संख्या 15 सौ के पार

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि, आदरणीय प्रधानमंत्री जी के मार्गदर्शन में ट्रैक, टेस्ट, ट्रीट और टीकाकरण की नीति के सफल क्रियान्वयन से उत्तर प्रदेश में कोविड महामारी पर प्रभावी नियंत्रण बना हुआ है. वर्तमान में प्रदेश में कुल 1587 एक्टिव केस हैं. 99 फीसदी लोग घर पर ही स्वास्थ्य लाभ प्राप्त कर रहे हैं. इनके स्वास्थ्य पर सतत नजर रखी जा रही है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें