1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. lucknow
  5. corona update in up 170 new corona cases in up amy

Corona Update UP: यूपी में कोरोना के 170 नये केस, तेजी से बढ़ रहा संक्रमण

उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. बुधवार को कोरोना के 170 नये मामले सामने आये हैं. मंगलवार को यूपी में एक लाख से अधिक लोगों की जांच की गई. स्वास्थ्य विभाग के लिए राहत भरी खबर ये है कि 110 मरीज संक्रमण मुक्त हो गये हैं.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
सीएम योगी आदित्यनाथ टीम-9 की बैठक में
सीएम योगी आदित्यनाथ टीम-9 की बैठक में
सोशल मीडिया

Lucknow: यूपी में कोरोना संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है. बुधवार को उत्तर प्रदेश में कुल 170 नये मामले सामने आये हैं. गौतमबुद्ध नगर में 103 और गाजियाबाद में 33 मरीज मिले हैं. एनसीआर (NCR) के जिलों और लखनऊ में सभी लोगों को सार्वजनिक स्थानों पर फेस मास्क लगाना अनिवार्य किया गया है.

सीएम योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को टीम-09 की बैठक में कहा कि पिछले कुछ दिनों से विभिन्न राज्यों में कोविड-19 के मामले लगातार बढ‍़ रहे हैं. इसलिये संक्रमण से लोगों को बचाव के लिये कोविड प्रोटोकॉल का पालन करने के लिये जागरूक किया जाए. उन्होंने खासतौर से बच्चों के स्वास्थ्य की सुरक्षा को लेकर सतर्क रहने के निर्देश दिए. मुख्यमंत्री ने स्कूलों में कोविड प्रोटोकॉल के बारे में बच्चों को जागरूक करने के लिये भी कहा.

मुख्यमंत्री ने कहा कि यूपी में मंगलवार को 1.13 लाख कोरोना टेस्ट किये गये. इनमें 170 नये मामले सामने आये हैं. यूपी में वर्तमान में कोरोना पॉजिटव एक्टिव केस 856 हो गये हैं. एनसीआर (NCR) के जिलों गौतमबुद्ध नगर, गाजियाबाद, हापुड़, मेरठ, बुलंदशहर, बागपत और लखनऊ में टीकाकरण से छूटे लोगों को चिन्हित करके उनका टीकाकरण कराया जाये. पब्लिक एड्रेस सिस्टम का लोगों को जागरूक करने में प्रभावी इस्तमाल किया जाये.

टीकाकरण की प्रगति संतोष जनक: सीएम योगी

सीएम योगी ने कहा कि कोविड टीकाकरण अभियान की प्रगति संतोषजनक है. लेकिन बच्चों के टीकाकरण को और तेज करने की जरूरत है. यूपी में 18 वर्ष से अधिक आयु वर्ग की पूरी आबादी को कम से कम एक टीके की डोज लग चुकी है. जबकि 86.69 प्रतिशत से अधिक वयस्क लोगों को दोनों खुराक मिल चुकी है.

मुख्यमंत्री ने कहा कि 12 से 14 आयु वर्ग के बच्चों को पहली डोज के बाद अब पात्रता के अनुसार दूसरी डोज दी जाये. 18 वर्ष से अधिक आयु के लोगों को बूस्टर डोज लगाए जाने में तेजी लायी जाये. यह सुनिश्चित किया जाए कि एक भी नागरिक टीकाकवर से वंचित न रहे. बूस्टर डोज की महत्ता और बूस्टर टीकाकरण केंद्रों के बारे में आमजन को जागरूक किया जाए.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें