1. home Home
  2. state
  3. up
  4. lucknow
  5. congress celebrated black day in protest against demonetisation sht

Varanasi News: नोटबंदी के विरोध में कांग्रेस ने मनाया काला दिवस, पूछा- कब आएगा काला धन

केंद्र सरकार के नोटबंदी के फैसले को पांच वर्ष पूरे हो गए हैं. सरकार के इस फैसले के विरोध में कांग्रेस ने सोमवार को काला दिवस मनाया.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
नोटबंदी के खिलाफ कांग्रेस का प्रदर्शन
नोटबंदी के खिलाफ कांग्रेस का प्रदर्शन
प्रभात खबर

Varanasi news: मोदी सरकार के नोटबंदी के फैसले को सोमवार को पांच वर्ष पूरे हो गए हैं. सरकार के इस फैसले के विरोध में कांग्रेस ने आज काला दिवस मनाया. इस दौरान केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. भारत माता मंदिर पर आयोजित विरोध प्रदर्शन में नोटबंदी को अर्थव्यवस्था को चौपट करने वाला फैसला बताया गया.

इस दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने काली पट्टी बांधकर नोटबंदी का विरोध किया. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व विधायक अजय राय ने कहा कि, 8 नवंबर 2016 को देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नोटबंदी की घोषणा की थी. नोटबंदी की वजह से आर्थिक प्रगति पूरी तरह बाधित हो गई.

अजय राय ने कहा कि पीएम ने हिंदुस्तान की जनता से 50 दिन का समय मांगा था. काशी की जनता आज उन्हें हर चौराहे पर खोज रही है. पीएम ने कहा था आतंकवाद खत्म हो जायेगा, काला धन वापस आ जायेगा. मुझे लगता है न काला धन वापस आया है न ही आतंकवाद खत्म हुआ, उल्टा बढ़ा ही है. इसलिए यह दिन काला दिवस है और यही हिंदुस्तान की जनता को बताने के लिए आज हम कांग्रेस के लोग इकठ्ठा हुए हैं.

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने भी केंद्र सरकार के नोटबंदी के फैसले पर सवाल उठाए. उन्होंने ट्वीट कर पूछा कि, अगर नोटबंदी सफल थी तो भ्रष्टाचार खत्म क्यों नहीं हुआ? कालाधन वापस क्यों नहीं आया? अर्थव्यवस्था कैशलेस क्यों नहीं हुई? आतंकवाद पर चोट क्यों नहीं हुई? महंगाई पर अंकुश क्यों नहीं लगा?

रिपोर्ट- विपिन सिंह

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें