1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. lucknow
  5. cm yogi gave instructions for strictness regarding masks in cities with more corona cases sht

UP Corona Update: यूपी में जारी है कोरोना का कहर, सीएम का आदेश- ज्यादा केस वाले शहरों में की जाए सख्ती

उत्तर प्रदेश में पिछले 48 घंटे में पूरे प्रदेश में 305 नए केस की पुष्टि हुई, जिसमें गौतमबुद्ध नगर में 124, गाजियाबाद में 41, लखनऊ में 23, आगरा में 20 नए केस शामिल हैं. इसी अवधि 771 लोग स्वस्थ भी हुए.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
UP Corona Latest Update
UP Corona Latest Update
फाइल फोटो (पीटीआई)

UP Corona Update: यूपी में शासन-प्रशासन की हर संभव कोशिश के बाद भी कोरोना के नए मामलों में कमी नहीं आ रही है. पिछले 48 घंटे में पूरे प्रदेश में 305 नए केस की पुष्टि हुई, जिसमें गौतमबुद्ध नगर में 124, गाजियाबाद में 41, लखनऊ में 23, आगरा में 20 नए केस शामिल हैं. इसी अवधि 771 लोग स्वस्थ भी हुए.

यूपी में कोरोना के 1567 एक्टिव केस

हमीरपुर और ललितपुर में भी कोरोना के नए केस दर्ज किए गए हैं. वर्तमान में प्रदेश में कुल 1567 एक्टिव केस हैं. इसमें 1487 लोग घर पर ही स्वास्थ्य लाभ प्राप्त कर रहे हैं. सीएम योगी आदित्यनाथ ने टीम 9 की बैठक में टेस्ट की संख्या बढ़ाने की बात कही है. उन्होंने कहा कि इनके कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग और ट्रैवल हिस्ट्री का आकलन भी किया जाए. जिन जिलों में केस अधिक मिल रहे हैं. वहां सार्वजनिक स्थानों पर फेस मास्क लगाया जाना अनिवार्य कर दिया है.

प्रदेश में अब तक 31 करोड़ 76 लाख डोज लगाई जा चुकी

प्रदेश में अब तक कोविड टीके की 31 करोड़ 76 लाख डोज लगाई जा चुकी हैं. जबकि 11 करोड़ 21 लाख से अधिक कोविड टेस्ट भी किए जा चुके हैं. 18 से अधिक आयु की पूरी आबादी को टीके की कम से कम एक डोज लग चुकी है, जबकि 89 फीसदी वयस्क लोगों को दोनों खुराक मिल चुकी है। 15 से 17 आयु वर्ग में 95.74% से अधिक किशोरों को पहली खुराक मिल चुकी है और 69.17% किशोरों को दोनों डोज लग चुकी है। 12 से 14 आयु वर्ग में 68% से अधिक बच्चे टीकाकवर पा चुके हैं। बच्चों के टीकाकरण और वयस्कों के बूस्टर डोज लगाए जाने को और तेज किए जाने की जरूरत है.

1.21 लाख लोगों ने आरोग्य मेले का लाभ उठाया

ट्रैक, टेस्ट, ट्रीट और टीकाकरण की नीति के सफल क्रियान्वयन से उत्तर प्रदेश में कोविड पर प्रभावी नियंत्रण बना हुआ है. गांवों में स्वास्थ्य सुविधाओं/सेवाओं की सहज उपलब्धता के लिए 'मुख्यमंत्री अयोग्य मेले' सार्थक सिद्ध हो रहे हैं. अब तक 43 मेलों का आयोजन हो चुका है, जहां 1 करोड़ से अधिक लोगों ने विभिन्न स्वास्थ्य सुविधाओं का लाभ लिया. बीते रविवार को लगभग 1.21 लाख लोगों ने आरोग्य मेले का लाभ उठाया.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें