1. home Home
  2. state
  3. up
  4. lucknow
  5. cm yogi adityanath talked to 15 to 18 year old children vaccination lucknow nrj

Children Vaccine: CM योगी ने वैक्सीन लगवाने आए बच्चों से की बात, बोले- ओमिक्रॉन सामान्य वायरल जैसा

सीएम योेगी आदित्‍यनाथ ने कहा कि वैक्सीन लेने के लिए उन्हें प्रोत्साहित करने हेतु अनेक संस्थाएं कार्य कर रही हैं. सभी बच्चों को अपनी बारी आने पर पूर्ण अनुशासित तरीके से 'टीका जीत का' लगवाना है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने की बच्‍चों से बातचीत.
सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने की बच्‍चों से बातचीत.
Social Media

Lucknow News: प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने सोमवार को लखनऊ स्‍थित डॉ. श्‍यामा प्रसाद मुखर्जी सिविल हॉस्‍पिटल में पहुंचकर बच्‍चों के वैक्‍सीनेशन कार्य का दौरा किया. दरसअल, केंद्र सरकार की ओर 15 से 18 वर्ष के बच्‍चों का मुफ्त टीकाकरण किया जा रहा है. 3 जनवरी को शुरू हुई मुहिम के पहले दिन सीएम ने दौरा कर हकीकत जानी और टीका लगवाने आए बच्‍चों से बातचीत भी की.

इस बीच सीएम योगी ने कहा कि ओमिक्रॉन को लेकर देश के साथ-साथ दुनिया भर में दशहत का माहौल है. इस बीच उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने ओमिक्रॉन को सामान्य वायरल जैसा है. सीएम ने आगे कहा कि मार्च 2021 में संक्रमित लोगों को नेगेटिव होने में 15 दिन लगे, पोस्ट कोविड समस्याएं दिखीं लेकिन ओमिक्रॉन में ऐसा नहीं देखा जा रहा है.

कोरोना वैक्सीन एक सुरक्षा कवच है. यह हमें स्वीकार करना होगा. जो कार्य करेगा, उसको सम्मान मिलेगा. जो केवल बोलेगा और करेगा कुछ नहीं, उसे समाज कभी सम्मान नहीं देगा. आज मैंने लखनऊ में एक कोविड वैक्सीनेशन सेंटर का निरीक्षण किया. 15 से 18 वर्ष के बच्चों के मन में उत्साह है. वैक्सीन लेने के लिए उन्हें प्रोत्साहित करने हेतु अनेक संस्थाएं कार्य कर रही हैं. सभी बच्चों को अपनी बारी आने पर पूर्ण अनुशासित तरीके से 'टीका जीत का' लगवाना है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें