1. home Home
  2. state
  3. up
  4. lucknow
  5. cm yogi adityanath distributes smartphones among asha workers in lucknow sht

Lucknow News: यूपी में आशा बहनों को स्मार्टफोन की सौगात, सीएम योगी ने अभियान का किया शुभारंभ

लखनऊ में सीएम योगी आदित्यनाथ ने आज 80, हजार मोबाइल फोन वितरण अभियान का शुभारंभ किया

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
स्मार्टफोन का वितरण करते हुए सीएम योगी
स्मार्टफोन का वितरण करते हुए सीएम योगी
twitter

Lucknow News: सीएम योगी आदित्यनाथ ने राज्य में कोविड नियंत्रण प्रयासों में आशा कार्यकर्ताओं के महत्वपूर्ण योगदान के लिए उन्हें स्मार्टफोन वितरित किया. मुख्यमंत्री ने लखनऊ में आज 80, हजार मोबाइल फोन वितरण अभियान का शुभारंभ किया.

80 हजार आशा कार्यकर्ताओं को मिला स्मार्टफोन

इस मौके पर सीएम योगी ने कहा कि, केंद्र और राज्य सरकार के संयुक्त प्रयास से हम यहां पर 80, हजार आशा बहनों को प्रदेश में स्मार्टफोन वितरण की कार्रवाई के साथ जोड़ रहे हैं और बाकी 80, हजार को दूसरे चरण में स्मार्टफोन उपलब्ध करवाने की कार्रवाई करेंगे.

सशक्त समाज का पहला आधार है स्वस्थ समाज- सीएम योगी

इस मौके पर सीएम योगी ने कहा कि, समाज के अंतिम पायदान पर बैठे हुए व्यक्ति को स्वास्थ्य की बेहतरीन सुविधा उपलब्ध कराने के लिए उत्तर प्रदेश ने विगत साढ़े चार वर्ष के अंदर बेहतरीन सफलता प्राप्त की. सशक्त समाज का पहला आधार है स्वस्थ समाज. अगर समाज स्वस्थ नहीं तो सशक्त भी नहीं हो सकता और सशक्त नहीं तो समृद्ध भी नहीं हो सकता.

आशा कार्यकर्ताओं को मिलेगी राहत

दरअसल, बीजेपी की योगी सरकार की स्मार्टफोन योजना के माध्यम से आशा कार्यकर्ताओं द्वारा दी जाने वाली जानकारी में पारदर्शिता बढे़गी और उन्हें बहुत हद तक फाइलों और रजिस्टरों से निजात मिलेगी. साथ ही अब स्मार्टफोन पर ही आशा कार्यकर्ता समस्त जानकारी, रिपोर्ट औऱ डाटा को ऑनलाइन पोर्टल और एप्लीकेशन पर आसानी से सबमिट कर सकेंगी.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें