1. home Home
  2. state
  3. up
  4. lucknow
  5. cm yogi adityanath distribute 80000 smartphones to asha bahu of up in lucknow nrj

Lucknow News: अब हाईटेक हुईं UP की आशा बहुएं, CM योगी ने 500 रुपए मानदेय बढ़ाने के दिए निर्देश

आखिरकार शुक्रवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आदेश पर आशाओं का लखनऊ में सम्मान किया गया. 'आशाओं का सम्मेलन' एवं '80,000 मोबाइल फोन वितरण अभियान' का शुभारंभ करते हुए उन्होंने सभी आशाओं को कार्य के प्रति समर्पित रहने का सुझाव दिया.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
आशाओं से मुलाकात करते सीएम योगी आदित्यनाथ.
आशाओं से मुलाकात करते सीएम योगी आदित्यनाथ.
Social Media

Lucknow News: आखिरकार शुक्रवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आदेश पर आशाओं का लखनऊ में सम्मान किया गया. 'आशाओं का सम्मेलन' एवं '80,000 मोबाइल फोन वितरण अभियान' का शुभारंभ करते हुए उन्होंने सभी आशाओं को कार्य के प्रति समर्पित रहने का सुझाव दिया.

इस दौरान सीएम योगी ने कहा कि आज का यह कार्यक्रम बहुत महत्वपूर्ण है. आप समयबद्ध ढंग से अपनी उपलब्धियों को शासन के संज्ञान में ला देंगे तो शासन से मिलने वाला आपका मानदेय समय पर आपके पास पहुंच जाएगा. उन्होंने कहा, ‘इस अवसर पर प्रदेश की सभी आशा बहनों को हृदय से बधाई देता हूं, अभिनंदन करता हूं. आज मुझे बताते हुए प्रसन्नता है कि प्रदेश व केंद्र सरकार के संयुक्त प्रयासों से यहां 80,000 आशा बहनों को स्मार्टफोन वितरण किया जा रहा है. शेष 80,000 को दूसरे चरण में स्मार्टफोन उपलब्ध कराए जाएंगे.’ इस अवसर पर आशा बहुओं का मानदेय 500 रुपए बढ़ाने के लिए आदेश जारी कर दिए गए हैं.

बता दें कि अक्टूबर के महीने में ही उत्तर प्रदेश में सभी 80 हजार आशा वर्कर को स्मार्टफोन देने का फैसला कर लिया गया था. इस सम्मेलन में सीएम योगी ने जो स्मार्टफोन वितरित किया है उससे आशा वर्कर को स्वास्थ्य सेवाओं से जुड़ी विभिन्न योजनाओं से संबंधित डाटा भेजने में आसानी होगी. अब वह फील्ड से सीधे ऑनलाइन डाटा अपलोड कर सकेंगी. यही नहीं इससे काम में पारदर्शिता भी बढ़ेगी.

सीएम योगी ने कहा कि उत्तर प्रदेश हमेशा स्वास्थ्य सेवाओं में गड़बड़ियों के लिए बदनाम रहती थीं. मातृ-शिशु मृत्यु दर आदि के नाम प्रदेश को हमेशा पिछड़ा कहा जाता था. मगर हाल ही में जारी भारत सरकार की स्टेट हेल्थ इंडेक्स 2019-20 की रिपोर्ट में देश के 19 बड़े राज्यों में उत्तर प्रदेश ने इंक्रीमेंटल रैंकिंग में पहला स्थान प्राप्त किया है. यह तब ही संभव हो सका है जब आप आशाओं ने समय पर शासन तक स्थानीय सूचना मुहैया करवाई. इसके लिए आप सब बधाई की पात्र हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें