1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. lucknow
  5. cm yogi adityanath announced to build a river front on the saryu bank of ayodhya sht

सरयू तट पर बनेगा रिवर फ्रंट, अखिलेश ने सीएम की घोषणा का किया स्वागत, 'गोमती रिवर फ्रंट' की दिलाई याद

सीएम योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट कर ऐलान किया है कि अयोध्या के सरयू तट पर रिवर फ्रंट विकसित होने जा रहा है. सीएम की इस घोषणा का सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने स्वागत किया है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
सीएम योगी आदित्यनाथ
सीएम योगी आदित्यनाथ
Social media

Ayodhya News: योगी 2.0 सरकार की सत्ता में वापसी के बाद से सरकार ने विकास कार्यों पर पूरा ध्यान केंद्रित कर दिया है. इस बीच सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने ट्वीट कर अयोध्यावासियों को एक बड़े उपहार का ऐलान कर दिया है. मुख्यमंत्री ने बताया कि अयोध्या के सरयू तट पर रिवर फ्रंट (river front) विकसित होने जा रहा है. सीएम की इस घोषणा का सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव (Akhilesh yadav) ने स्वागत किया है.

सरयू तट पर रिवर फ्रंट के फैसले का अखिलेश ने किया स्वागत

सीएम योगी की घोषणा के बाद अखिलेश यादव ने टवीट कर उनके इस फैसले का स्वागत किया. साथ ही सपाकालीन गोमती रिवर फ्रंट के गौरव को वापस लाने का जिक्र किया. अखिलेश यादव ने ट्वीट कर लिखा, 'अयोध्या नगरी में सरयूतट पर रिवर फ्रंट बनाने की घोषणा का स्वागत है! साथ ही सपा सरकार में निर्मित व उप्र में रिवर फ्रंट विकसित करने का प्रतिमान बने ‘गोमती रिवर फ्रंट’ का भी सपाकालीन गौरव वापस लाया जाए. जब नदी भेद नहीं करती है तो नदियों में भेद क्यों किया जाए.'

एक दिवसीय दौर पर अयोध्या पहुंचे थे सीएम योगी

दरअसल, शुक्रवार को सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) अपने एक दिवसीय दौर पर अयोध्या (Ayodhya) पहुंचें. जहां उन्होंने हनुमानगढ़ी (Hanuman Garhi Mandir) के दर्शन के बाद रामलला के दर्शन किए. मुख्यमंत्री ने रामलला के दर्शन के बाद गुप्तार घाट पर महाराणा प्रताप (Maharana Pratap) की प्रतिमा का अनावरण किया. इसके बाद सीएम योगी आदित्यनाथ सर्किट हाउस (Circuit House) पहुंचे थे. जहां उन्होंने साधु-संतों के साथ मुलाकात की.

मुख्यमंत्री ने विभिन्न कार्यों का किया निरीक्षण

इसके अलावा उन्होंने मलिन बस्ती में रहने वाले एक दलित परिवार मनीराम के घर जाकर भोजन ग्रहण किया. इसके बाद सीएम ने आयुक्त सभागार में अधिकारियो के साथ मंडलीय समीक्षा बैठक भी की, और विभिन्न कार्यों का निरीक्षण किया और विकास कार्यों को लेकर अफसरों को निर्देश भी दिए.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें