1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. lucknow
  5. chief secretary durga shankar mishra said that officers should work on policy of zero tolerance in matter of corruption acy

भ्रष्टाचार के मामले में अधिकारी जीरो टॉलरेंस की नीति पर करें काम- मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्रा

मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्रा ने कहा कि धर्मस्थलों पर लाउडस्पीकर का उपयोग निर्धारित डेसीबल पर ही हो. लाउडस्पीकर की आवाज से आम जनता को तकलीफ न हो. उन्होंने अमृत सरोवर के स्थल चयन की कार्यवाही शीघ्र पूर्ण कराने का निर्देश दिया.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्रा
मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्रा
twitter

UP News: मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्रा ने मंत्रियों के जिलों के निरीक्षण को लेकर अफसरों को निर्देश दिए हैं. उन्होंने कहा कि मंत्रिगण सप्ताह के अंतिम तीन दिन जनपदों का भ्रमण करेंगे. जिलाधिकारी संक्षेप में एक प्रभावशाली प्रस्तुतिकरण तैयार करें. भ्रष्टाचार के मामले में अधिकारी जीरो टॉलरेंस की नीति पर काम करें.

समय पर कार्यालय पहुंचे कर्मचारी और अधिकारी- मुख्य सचिव

मुख्य सचिव ने निर्देश दिया है कि सभी अधिकारी एवं कर्मचारी कार्यालयों में समय पर उपस्थित रहें. अपराधियों के विरूद्ध न्यायालयों में लम्बित वादों की प्रभावी पैरवी कराकर सजा दिलायी जाये. उन्होंने निर्देश दिया कि यातायात व्यवस्था को बेहतर बनाने के लिये शहरों को अवैध टैक्सी/बस स्टैण्ड से मुक्त किया जाए.

मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्रा ने कहा कि धर्मस्थलों पर लाउडस्पीकर का उपयोग निर्धारित डेसीबल पर ही हो. लाउडस्पीकर की आवाज से आम जनता को तकलीफ न होने पाये. उन्होंने अमृत सरोवर के स्थल चयन की कार्यवाही शीघ्र पूर्ण कराने का निर्देश दिया.

वर्षा ऋतु से पहले हो नालों की सफाई

मुख्य सचिव ने कहा कि वर्षा ऋतु से पूर्व नगर निकायों में नालों की सफाई तथा जल निकासी की समस्या का समाधान 31 मई तक करा लिया जाए. उन्होंने कहा कि पीएम स्वनिधि योजना के अन्तर्गत 28 व 29 अप्रैल को आयोजित मेगा कैम्प में अधिक से अधिक आवेदनों का निस्तारण कराया जाए. स्वामित्व योजना का कार्य समय से पूर्ण कराने के लिये डीएम तहसीलदार माइक्रो प्लान तैयार करें.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें