1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. lucknow
  5. bsp will contest elections in bihar by aligning with rlsp mayawati ksl

बिहार में आरएलएसपी से गठबंधन कर चुनाव लड़ेगी बसपा : मायावती, कहा- मुख्यमंत्री के होंगे उम्मीदवार

By Agency
Updated Date
मायावती, अध्यक्ष, बसपा
मायावती, अध्यक्ष, बसपा
सोशल मीडिया

लखनऊ : बहुजन समाज पार्टी (बसपा) बिहार में राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (आरएलएसपी) के साथ गठबंधन कर विधानसभा चुनाव लड़ेगी और आरएलएसपी के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा गठबंधन के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार होंगे.

बसपा अध्यक्ष मायावती ने मंगलवार को संवाददाताओं से कहा कि उनकी पार्टी ने आरएलएसपी के साथ गठबंधन कर चुनाव लड़ने का फैसला किया है. अगर जनता ने गठबंधन को बहुमत दिया, तो आरएलएसपी के मुखिया उपेन्द्र कुशवाहा मुख्यमंत्री होंगे.

उन्होंने कहा कि इस गठबंधन का मकसद बिहार की राजनीति, सरकार और सामान्य जीवन में उपेक्षित वर्गों, दलितों, आदिवासियों, अल्पसंख्यकों और अगड़ी जातियों के गरीब लोगों को बराबरी का हक दिलाना है.

मायावती ने कहा कि बिहार में अभी तक कई बार गठबंधन की सरकारें बन चुकी हैं, लेकिन उनमें से किसी ने भी इस राज्य के गरीबों और दलितों के उत्थान के लिए कोई ठोस कदम नहीं उठाये हैं. पांच साल तक कुंभकर्ण की नींद सो रही केंद्र और बिहार सरकारों ने चुनाव नजदीक आने पर घोषणाओं की झड़ी लगा दी.

मगर, जनता इतनी नामसझ नहीं है. इस बार वह किसी बहकावे में नहीं आयेगी. उन्होंने कहा कि बिहार की जनता को 'सर्वजन हिताय, सर्वजन सुखाय' की नीति पर चलनेवाली सरकार की सख्त जरूरत है, जो बसपा-आरएलएसपी गठबंधन उसे देगा.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें