1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. lucknow
  5. bsp supremo mayawati verbal attack on keshav prasad mauryas mathura tweet abk

BJP के हिंदुत्व 2.0 पर सियासी सरगर्मी, बहनजी का तंज- हिंदू-मुस्लिम की राजनीति भी हार नहीं टाल सकती

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने मथुरा को लेकर ट्वीट कर दिया है, जिस पर कई पार्टियों ने बीजेपी सरकार को कठघरे में खड़ा किया है. बसपा चीफ मायावती ने भी तंज कसे हैं.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
मायावती, बसपा सुप्रीमो
मायावती, बसपा सुप्रीमो
फाइल फोटो (पीटीआई)

Keshav Prasad Maurya's Tweet: उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य के मथुरा पर किए गए ट्वीट पर सियासी सरगर्मी बढ़ गई है. सत्ता पक्ष के कई नेता बयान का समर्थन कर रहे हैं तो कई ने मौन व्रत धारण कर लिया है. विपक्षी पार्टियां सरकार पर हमलावर हैं. चुनाव दर चुनाव राम मंदिर को मुद्दा बनाने वाली बीजेपी के दिग्गज नेता अब अयोध्या में बन रहे भव्य मंदिर पर अपनी बातें कहते नहीं थकते. अब, डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने मथुरा को लेकर ट्वीट कर दिया, जिस पर कई पार्टियों ने बीजेपी सरकार को कठघरे में खड़ा किया है. बसपा चीफ मायावती ने भी तंज कसे हैं.

केशव प्रसाद मौर्य के बयान पर बहनजी नाराज

मायावती ने गुरुवार को ट्वीट करके डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य के बयान पर कड़ा ऐतराज जताया. मायावती ने लिखा- डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य द्वारा विधानसभा चुनाव के नजदीक दिया गया बयान कि अयोध्या व काशी में मंदिर निर्माण जारी है, मथुरा की तैयारी है, यह भाजपा की हार की आम धारणा को पुख्ता करता है. आखिरी हथकंडे से अर्थात् हिन्दू-मुस्लिम राजनीति से भी जनता सावधान रहे.

‘मथुरा की तैयारी’ से लेकर ‘चंदा चोर’ तक...

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने ट्वीट करके मथुरा की तैयारी का जिक्र किया था. इसको लेकर राजनीतिक दलों की बयानबाजी तेज हो गई है. आप सांसद संजय सिंह ने बीजेपी को चंदा चोर कह दिया तो सपा से लेकर बसपा और कांग्रेस तक ने उनके बयान पर नाराजगी जताई. वहीं, 6 दिसंबर को मथुरा में कई संगठनों के जलाभिषेक के ऐलान पर पुलिस सुरक्षा बढ़ाई गई है. 6 दिसंबर को जलाभिषेक के पहले डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य के ट्वीट पर प्रदेश में सियासी जुबानी जंग तेज हो गई है.

उत्तर प्रदेश में बीजेपी की हिंदुत्व 2.0 पॉलिसी 

राजनीतिक जानकारों की मानें तो डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य के बयान के बाद साफ है कि बीजेपी हिंदुत्व के एजेंडे को नई दिशा में लेकर आगे बढ़ गई है. अयोध्या, काशी और मथुरा शुरू से ही बीजेपी के चुनावी एजेंडे में शामिल रहा है. कुछ दिनों पहले भी सीएम योगी एक जनसभा में कहते दिखे थे कि- अगली कारसेवा में उनके बाप-दादा भी लाइन में खड़े दिखेंगे. दूसरी तरफ डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने मथुरा की तैयारी की बात कही. खास बात यह है पिछले दिनों योगी सरकार ने मथुरा-वृंदावन नगर निगम के 22 वार्डों को पवित्र स्थल घोषित करते हुए मांस-मदिरा की बिक्री को प्रतिबंधित किया था.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें