1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. lucknow
  5. bsp chief mayawati accuses bjp of inciting religious sentiments sht

UP News: मायावती ने BJP पर लगाया धार्मिक भावनाओं को भड़काने का आरोप, देशवासियों से की सतर्क रहने की अपील

बसपा प्रमुख मायावती ने प्रेस वार्ता में कहा कि, यह किसी से छिपा नहीं है कि BJP सरकार धार्मिक स्थलों को निशाना बना रही है. इससे कभी भी हालात बिगड़ सकते हैं. उन्होंने देशवासियों से ऐसे माहौल में सतर्क रहने की अपील की है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
बसपा सुप्रीमो मायावती
बसपा सुप्रीमो मायावती
PTI

Lucknow News: बसपा सुप्रीमो मायावती ने बुधवार यानी आज एक बार फिर प्रेस कॉन्फ्रेंस कर योगी सरकार पर निशाना साधा है. इस बार भी उन्होंने प्रदेश सरकार पर धार्मिक स्थलों को निशाना बनाकर हालात बिगाड़ने का आरोप लगाया है. पूर्व सीएम ने ऐसे माहौल में देशवासियों से सतर्क रहने की अपील की है.

लोगों की धार्मिक भावनाओं को भड़काया जा रहा- मायावती

बसपा प्रमुख मायावती ने प्रेस वार्ता में कहा कि, यह किसी से छिपा नहीं है कि BJP सरकार धार्मिक स्थलों को निशाना बना रही है. इससे कभी भी हालात बिगड़ सकते हैं. आजादी के इतने वर्षों के बाद ज्ञानवापी, मथुरा, ताजमहल और अन्य स्थलों के मामले में षडयंत्र के तहत लोगों की धार्मिक भावनाओं को भड़काया जा रहा है.

'महंगाई और बेरोजगारी से ध्यान हटाने की कोशिश'

उन्होंने कहा कि, इससे अपना देश मज़बूत नहीं होगा, BJP को इस पर ध्यान देने की जरूरत है. इसके साथ ही विशेष कर एक धर्म समुदाय से जुड़े स्थानों के नाम बदलने की प्रक्रिया से अपने देश में शांति, सद्भाव नहीं बल्कि द्वेष की भावना उत्पन्न होगी. उन्होंने सरकार पर आरोप लगाया कि महंगाई और बेरोजगारी से ध्यान हटाकर भाजपा ज्ञानवापी जैसे मुद्दों को हवा दे रही है. भाजपा के इस षड्यंत्र से सर्तक रहना होगा.

अतिक्रमण के मुद्दे पर भी मायावती कर चुकी हैं बीजेपी का घेराव

दरअसल, यह पहला मामला नहीं है जब मायावती ने इस तरह की कार्रवाई को लेकर सरकार का विरोध किया है. इससे पहले बसपा प्रमुख ने दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके में उत्तरी दिल्ली नगर निगम (NDMC) की ओर से अतिक्रमण हटाए जाने की कार्रवाई को गलत करार दिया था. पूर्व सीएम उस समय कहा कि जहांगीरपुरी सहित देश के अन्य राज्यों में भी अवैध निर्माण पर चलाए जा रहे बुलडोजर से गरीब लोगों के प्रभावित हो रहे हैं. साथ ही उन्होंने कहा कि उन अधिकारियों के विरुद्ध भी सख्ती करनी चाहिये जिनके भ्रष्टाचार की वजह से ही अवैध निर्माण हो रहे हैं.

बुलडोजर की कार्रवाई में गरीब लोग भी पिस रहे- मायावती

मायावती ने आगे कहा कि देश में जहां भी दंगे और हिंसा होती है वहां कार्रवाई के नाम पर तुरन्त बुलडोजर चलाया जाता है. जिसमें गरीब लोग भी पिस रहे हैं, यह उचित नहीं, बल्कि जो मूले दोषी हैं तो उनके विरुद्ध ही सख्त कानूनी कार्रवाई होनी चाहिये साथ ही, धर्म को भी इसके लिए इस्तेमाल किया जा रहा है. इससे देश में आपसी सद्भाव खत्म हो रहा है. इसका देश विरोधी ताकतें भी गलत फायदा उठा सकती हैं. उन्होंने अपनी यह सलाह देते हुए सरकार को इस संबंध में सोचने के लिए कहा.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें