1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. lucknow
  5. bjp released the list of names of 9 mlc candidates including keshav prasad maurya sht

UP MLC Chunav: BJP ने जारी की 9 एमएलसी प्रत्याशियों की सूची, इन दो नए नामों को शामिल कर दिया बड़ा संदेश

उत्तर प्रदेश में विधान परिषद चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी ने कुल 9 एमएलसी प्रत्याशियों की लिस्ट जारी कर दी है. लिस्ट में 7 मंत्रियों के साथ दो नए नामों पर भी पार्टी ने अंतिम मुहर लगा दी है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
सीएम योगी आदित्यनाथ
सीएम योगी आदित्यनाथ
Social Media

Lucknow News: उत्तर प्रदेश में विधान परिषद चुनाव के लिए बीजेपी (BJP) ने 9 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है. लिस्ट में डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य समेत 7 मंत्रियों को प्रत्याशी बनाया गया है. इसके अलावा बीजेपी ने बनवारी लाल दोहरे और मुकेश शर्मा को एमएलसी का टिकट दिया है.

बीजेपी ने दो नए नामों पर जताया भरोसा

दरअसल, भारतीय जनता पार्टी ने कुल 9 एमएलसी प्रत्याशियों की लिस्ट जारी कर दी है. लिस्ट में 7 मंत्रियों को टिकट दिया गया है. इनमें डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य, भूपेंद्र सिंह, दयालु मिश्रा, जेपीएस राठौर, नरेंद्र कश्यप, जसवंत सैनी और दानिश अंसारी का नाम शामिल है. दो नए नामों की बात करें तो, बनवारी लाल दोहरे को पार्टी ने मौका दिया जोकि बीजेपी के पुराने नेता हैं. मुकेश शर्मा के नाम के बारे में भी कोई चर्चा नहीं थी, पार्टी ने अचानक उनके नाम का ऐलान कर एक बड़ा संदेश दिया है.

सपा के तीन प्रत्याशियों ने आज किया नामांकन

इधर, समाजवादी पार्टी ने यूपी विधान परिषद (UP Vidhan Parishad) चुनाव के लिए 3 नामों पर अंतिम मुहर लगा दी है. जिसमें स्वामी प्रसाद मौर्य, सोबरन सिंह यादव के बेटे मुकुल यादव और पूर्व विधायक जासमीर अंसारी का नाम शामिल है, इन तीनों प्रत्याशियों ने आज अपना नामांकन दाखिल कर दिया है. पार्टी चार सीटों पर आसानी से जीत दर्ज कर सकती है. ऐसे में सपा चौथे उम्मीदवार के नाम का ऐलान कल यानी 9 जून को करेगी.

विधान परिषद की 13 सीटों पर होंगे नामांकन

दरअसल, छह जुलाई को विधान परिषद की 13 सीटें खाली हो रहीं हैं, जिसमें भारतीय जनता पार्टी की 3 सीटें, सपा की 6, बसपा की 3 और कांग्रेस के एक एमएलसी की सीट खाली हो रही है. खाली सीटों के लिए सभी पार्टियों ने अपने-अपने उम्मीदावरों के नाम की घोषणा करना शुरू कर दी है.

20 जून को होगा विधान परिषद का चुनाव

दरअसल, समाजवादी पार्टी और बीजेपी विधानसभा चुनाव 2022 में हारे दिग्गज नेताओं के लिए विधान परिषद भेजने की तैयारी में है. बीजेपी की ओर से डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य समेत सात मंत्रियों का नाम शामिल किया गया है. विधान परिषद चुनाव के लिए नौ जून यानी कल तक नामांकन होंगे. 10 जून को नामांकन पत्रों की जांच होगी, और 13 जून नामांकन वापस करने की आखिरी तारीख निर्धारित की गई है. 20 जून को सुबह 9 से शाम 4 बजे तक मतदान होगा.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें