1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. lucknow
  5. bjp made ak sharma candidate for uttar pradesh legislative council ksl

बीजेपी ने एके शर्मा को बनाया उत्तर प्रदेश विधान परिषद का उम्मीदवार

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
अरविंद कुमार शर्मा, बीजेपी उम्मीदवार, उत्तर प्रदेश विधान परिषद चुनाव
अरविंद कुमार शर्मा, बीजेपी उम्मीदवार, उत्तर प्रदेश विधान परिषद चुनाव
ANI

लखनऊ : बीजेपी में शामिल होनेवाले गुजरात कैडर के पूर्व आईएएस अधिकारी अरविंद कुमार शर्मा उर्फ एके शर्मा को उत्तर प्रदेश विधान परिषद चुनाव में पार्टी का उम्मीदवार बनाया गया है.

गुजरात कैडर के एके शर्मा केंद्र में कुटीर, लघु एवं मझोले उद्योग मंत्रालय में सचिव के पद पर तैनात थे. 1988 बैच के आईपीएस ने कार्यकाल पूरा होने से करीब दो साल पहले ही उन्होंने स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति ले ली है. इसके बाद गुरुवार को बीजेपी में शामिल हो गये थे.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का करीबी माने जानेवाले एके शर्मा गुजरात में मुख्यमंत्री रहने के दौरान साथ में काम कर चुके हैं. बताया जाता है कि वह करीब 20 वर्षों तक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के करीबी सहयोगी अधिकारी के तौर पर काम कर चुके हैं.

एके शर्मा ने गुरुवार को लखनऊ स्थित भाजपा प्रदेश मुख्यालय में पार्टी की सदस्यता ग्रहण की थी. उत्तर प्रदेश विधान परिषद की 12 सीटों के लिए होनेवाले चुनाव को लेकर पार्टियां नाम तय कर रही है. मालूम हो कि 28 जनवरी को चुनाव होना है.

उत्तर प्रदेश के रहनेवाले अरविंद कुमार शर्मा ने प्राथमिक शिक्षा मऊ में हासिल की है. उसके बाद इलाहाबाद विश्वविद्यालय से उच्चशिक्षा की डिग्री ली.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें