1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. lucknow
  5. bjp leader uma bharti presented in cbi special court in babri masjid demolition case in lucknow up

बाबरी मस्जिद विध्वंस मामला : लखनऊ में CBI की विशेष अदालत में पेश हुईं उमा भारती

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
लखनऊ में CBI की विशेष अदालत में पेश हुईं उमा भारती
लखनऊ में CBI की विशेष अदालत में पेश हुईं उमा भारती
Photo - ANI

लखनकऊ : अयोध्या के बाबरी मस्जिद विध्वंस मामले में लखनऊ में सीबीआई की विशेष अदालत में सुनवाई चल रही है. भारतीय जनता पार्टी की नेता एवं पूर्व केन्द्रीय मंत्री उमा भारती लखनऊ में बाबरी मस्जिद विध्वंस मामले में केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की विशेष अदालत में पेश हुयीं. न्यूज एजेंसी ANI के मुताबिक उमा भारती आज सुबह सीबीआई की विशेष अदालत में पेश हुयीं.

गौरतलब है कि इससे पहले बाबरी विध्वंस मामले में बीजेपी नेता मंत्री उमा भारती को मंगलवार को कोर्ट के समक्ष पेश होना था, लेकिन वहां के किसी कर्मचारी के कोरोना संक्रमित होने की वजह से आज की यह सुनवाई टल गई थी. उमा भारती ने ट्वीट कर खुद ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी थी.

बता दें कि बाबरी मस्जिद मामले में सुप्रीम कोर्ट ने 31 अगस्त तक ट्रायल पूरा करने का आदेश दिया है. सुप्रीम कोर्ट ने अयोध्या में 1992 राम जन्म भूमि-बाबरी मस्जिद विवादित ढांचा गिराये जाने की घटना से संबंधित मुकदमे की सुनवाई पूरी करने के लिये विशेष अदालत का कार्यकाल मई में तीन महीने बढ़ा दिया था. बाबरी मस्जिद विध्वंस मामले का ट्रायल अगस्त तक पूरा करने की डेडलाइन सुप्रीम कोर्ट ने तय की है. सुप्रीम कोर्ट ने बाबरी विध्वंस मामले की सुनवाई करने वाले स्पेशल जज एसके यादव से कहा है कि वह 31 अगस्त तक मामले का ट्रायल पूरा करें. पहले स्पेशल जज को 30 अप्रैल तक ट्रायल पूरा करने को कहा था. इस मामले में एलके आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी सहित कई नेताओं के खिलाफ ट्रायल चल रहा है.

Posted By - Rajat Kumar

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें