1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. lucknow
  5. bjp leader amit shah now handling the situation of resignations of mla in up nrj

Swami Prasad Maurya Resigns: यूपी में भाजपा विधायकों की नाराजगी पर अमित शाह की नजर, ला रहे नया 'फॉर्मूला'

मीडिया में ऐसी खबरें आई कि बीजेपी की बैठक में 45 विधायकों के टिकट काटने पर फैसला हुआ है. इस पर पार्टी की तरफ से कोई बयान सामने नहीं आया है. इतना पता चला है दिग्गज नेता हालात पर नजर बनाए हुए हैं.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह यूपी मिशन पर.
केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह यूपी मिशन पर.
File Photo

Lucknow News: उत्तर प्रदेश में श्रम मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने भाजपा के कुछ नेताओं से विचारों में मतभेद के कारण पार्टी छोड़ दी है. इससे प्रदेश में सियासी भूचाल आ गया है. इस उथल-पुथल को काबू में करने के लिए प्रदेश में भाजपा विधायकों को मनाया जा रहा है. पार्टी के थिंकटैंक केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह को इस डैमेज को कंट्रोल करने का जिम्मा सौंपा गया है.

बता दें कि स्वामी प्रसाद मौर्य के इस्तीफे की टाइमिंग देखें तो दिल्ली में बीजेपी के प्रत्याशियों के नाम पर मंथन जारी है. इस हाईलेवल मीटिंग में सीएम योगी आदित्यनाथ समेत पार्टी के दिग्गज नेता मौजूद रहे. यह बैठक बुधवार को भी जारी रहेगी. टिकट बंटवारे पर बीजेपी की मैराथन बैठक में सीएम योगी के साथ बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह भी दूसरे दिन मौजूद रहेंगे. मीडिया में ऐसी खबरें आई कि बीजेपी की बैठक में 45 विधायकों के टिकट काटने पर फैसला हुआ है. इस पर पार्टी की तरफ से कोई बयान सामने नहीं आया है. इतना पता चला है दिग्गज नेता हालात पर नजर बनाए हुए हैं.

पार्टी के उच्च पदस्थ सूत्रों के मुताबिक, शाह अब इस पूरे मामले पर नजर बनाए हुए हैं. पार्टी ने सिचुएशन को कंट्रोल करने के लिए उनको जिम्मा दिया है. इसी के साथ पार्टी से नाराज चल रहे विधायकों को मनाने की कवायद शुरू हो गई है. उन्हें सम्मान और बेहतर भविष्य देने का वादा किया जा रहा है. भाजपा की दिल्ली में टिकट बंटवारे को लेकर बुधवार को भी मीटिंग है. इस बीच इस मुद्दे पर भी चर्चा करके पूरे मामले पर नियंत्रण करने के फॉर्मूला तय किया जाएगा. उम्मीद है कि बुधवार को हो रही बैठक में इस विषय पर कोई संतोषजनक रास्ता भाजपा के आलाकमान तलाश लेंगे.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें