1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. lucknow
  5. bhim army top 100 whatsapp group on ed up news hathras case avh

ED की रडार पर भीम आर्मी का 'टॉप 100' व्हाट्सएप ग्रुप, जानिए क्या है कारण...

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
पीड़ित परिवार से मिलने के बाद मीडिया से बात करते भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर
पीड़ित परिवार से मिलने के बाद मीडिया से बात करते भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर
ANI

UP News : भीम आर्मी का 'टॉप 100' नाम का वॉट्सएप ग्रुप प्रवर्तन निदेशालय (इडी) के रडार पर आ गया है. इस वॉट्सएप ग्रुप की हाथरस कांड में महत्वपूर्ण भूमिका थी. जांच में भीम आर्मी पर ‘टॉप 100' की फंडिंग से लेकर दंगा भड़काने की साजिश में संदिग्ध भूमिका पायी गयी है.

इडी की प्रारंभिक जांच में कई अहम जानकारी ‘टॉप 100' के बारे में मिली है जिसकी जांच चल रही है. इडी पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया से संबंधित मामले की भी तफ्तीश कर रही है‚ जो इसी मसले पर काफी अहम मुद्दा है.

यूपी के हाथरस घटना के वक्त चार आरोपितों को स्थानीय पुलिस ने गिरफ्तार किया था. उसके बाद जब चारों आरोपितों के मोबाइल-लैपटॉप को खंगाला गया तो उसमें कई महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त हुई. सूत्रों के अनुसार‚ जानकारियों में सबसे महत्वपूर्ण है–भीम आर्मी टॉप 100 नाम का एक वॉट्सएप ग्रुप. जिसमें पीएफआइ से जुड़े लोगों सहित कई अन्य संदिग्ध शामिल थे.

उसी ग्रुप में शामिल लोगों द्वारा इन चारों में से तीन गिरफ्तार लोगों को निर्देश दिया जा रहा था. इसके साथ ही ये भी निर्देश दिया गया था कि वे लोग हाथरस जाकर वहां मुस्लिम–दलित समुदाय के लोगों को यूपी सरकार और केंद्र सरकार के खिलाफ विरोध–प्रदर्शन करने के लिए आधार तैयार करें.

Posted By : Avinish Kumar mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें