1. home Home
  2. state
  3. up
  4. lucknow
  5. before free smartphone and tablet distribution bjp attack on samajwadi laptop yojna

Free Smartphone and Tablet: सपा सरकार में बंटे Free Laptop पर BJP का हमला, कहा- लैपटॉप घोटाला फैला रहा 'गंध'

उत्तर प्रदेश भाजपा ने अपने आधिकारिक ट्वीटर अकाउंट से एक ट्वीट कर सपा सरकार में बांटे गए लैपटॉप को लेकर संदेह के घेरे में डाल में दिया है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
सपा सरकार में बांटे गए थे फ्री लैपटॉप.
सपा सरकार में बांटे गए थे फ्री लैपटॉप.
Social Media

Free Smartphone and Tablet: प्रदेश के होनहार छात्र-छात्राओं को शनिवार को लखनऊ के इकाना स्टेडियम में सूबे की योगी आदित्यनाथ सरकार मुफ्त टैबलेट और स्मार्ट फोन का वितरण करेगी. 25 दिसंबर को पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती के अवसर पर सीएम योगी डीजी शक्ति (DIGI Shakti Portal) नाम से एक पोर्टल का भी सीएम योगी आज शुभारंभ करेंगे. इसके जरिए टैबलेट और स्मार्टफोन का वितरण किया जाएगा.

बता दें कि पोर्टल के माध्यम से छात्रों को पाठ्यक्रम ऑनलाइन उपलब्ध कराया जा सकेगा. इसके अलावा स्मार्टफोन और टैबलेट के बारे में समय-समय पर छात्रों को उनके मोबाइल नंबर और मेल आईडी पर जानकारी दी जाएगी. इसी क्रम में उत्तर प्रदेश भाजपा ने अपने आधिकारिक ट्वीटर अकाउंट से एक ट्वीट कर सपा सरकार में बांटे गए लैपटॉप को लेकर संदेह के घेरे में डाल में दिया है.

ट्वीट में लिखा गया है, ‘सपा सरकार ने 15 लाख लैपटॉप खरीदने का ब्यौरा दिया, बांटे सिर्फ 6.11 लाख. 110 करोड़ के 9 लाख लैपटॉप में किया बंदरबांट. अखिलेश जी...ये लैपटॉप घोटाले का पैसा 'इत्र घोटाले' में तो नहीं 'गंध' फैला रहा है. #सपा_मतलब_भ्रष्टाचार.’ हालांकि, भाजपा की ओर से किए गए इस ट्वीटर ‘वॉर’ के जवाब में सपा की ओर से कोई बयान जारी नहीं किया गया है.

बता दें कि रजिस्ट्रेशन से लेकर स्मार्टफोन और टैबलेट वितरण तक पूरी व्यवस्था नि:शुल्क है. सरकार की ओर से स्मार्टफोन और टैबलेट की खरीद के लिए जेम पोर्टल पर अब तक का सबसे बड़ा टेंडर जारी किया गया है. 4700 करोड़ की लागत से खरीदे जाने वाले स्मार्टफोन और टैबलेट के लिए कई नामी कंपनियों ने टेंडर किया है. इन कंपनियों में टैबलेट के लिए विशटल (आईरिस), सैमसंग (विजन) और एसर (सेलकॉन), स्मार्टफोन के लिए लावा, सैमसंग (सेलकॉन) और सैमसंग (यूनाइटेड) शामिल हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें