1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. lucknow
  5. bbau professor accused of indecent act with girl student in lucknow sht

Lucknow News: बीबीएयू प्रोफेसर पर छात्रा संग अश्लील हरकत का आरोप, सिगरेट और बियर पीने के लिए किया मजबूर

बाबासाहेब भीमराव अंबेडकर विश्वविद्यालय के प्रोफेसर संजीव कुमार चड्ढा पर एक छात्रा ने मानसिक और शारीरिक शोषण का आरोप लगाया है. छात्रा ने इसकी शिकायत विश्वविद्यालय के कुलपति से लेकर राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तक से की है.

By sohit sharma
Updated Date
Babasaheb Bhimrao Ambedkar University
Babasaheb Bhimrao Ambedkar University
Social Media

Lucknow News: लखनऊ स्थित बाबासाहेब भीमराव अंबेडकर विश्वविद्यालय (BBU) के प्रोफेसर संजीव कुमार चड्ढा पर एक छात्रा ने मानसिक और शारीरिक शोषण का आरोप लगाया है. छात्रा ने इसकी शिकायत विश्वविद्यालय के कुलपति से लेकर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तक से की है. छात्रा का आरोप है कि प्रोफेसर ने उसे सिगरेट और बियर पीने के लिए मजबूर किया. इस पूरे मामले को लेकर छात्रा ने न्याय की मांग की है.

हस्ताक्षर करने की जगह साथ बिठा ले गए प्रोफेसर

छात्रा ने प्रोफेसर पर गंभीर आरोप लगाते हुए लिखा कि, बीती 19 अप्रैल को उसकी तबीयत ठीक नहीं थी, और वह अपने घर जाना चाहती थी, जिसके लिए वह अवकाश प्रार्थना पत्र लेकर प्रोफेसर के पास हस्ताक्षर कराने गई. प्रोफेसर ने स्वयं छात्रावास आने की बात कही और वह जब छात्रावास आए तो हस्ताक्षर करने की जगह अपने साथ कार में ले जाने लगे.

सिगरेट और बियर पीने के लिए किया मजबूर

छात्रा का आरोप है कि चलती कार में ही प्रोफेसर ने उसे सिगरेट और बियर पीने के लिए मजबूर किया. जब छात्रा ने उनकी इस हरकत का विरोध किया तो प्रोफेसर ने उसके साथ अश्लील हरकत की. छात्रा के विरोध के बाद भी प्रोफेसर नहीं माने और तरह तरह के प्रलोभन देने लगे. साथ ही चेतावनी दी कि अगर किसी को बताया तो करियर और जीवन खराब कर दूंगा.

मामले में कार्रवाई शुरू

बीबीएयू प्रवक्ता गोपाल सिंह ने बताया कि घटना की जानकारी होने के बाद कुलपति प्रो. संजय सिंह के निर्देश पर विशाखा गाइड लाइन के अनुसार कार्रवाई शुरू कर दी गई है। गाइन लाइन का पालन करते हुए विवि की आंतरिक शिकायत समिति को पूरा मामला सौंप दिया गया है। जांच समिति की रिर्पोट के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी.

पीड़ित ने की न्याय की मांग

पीड़िता ने इस घटना की लिखित शिकायत राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग, राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री, MHRD,UGC और बीबीएयू के कुलपति, डीन स्टूडेंट्स वेलफेयर और कुलानुशासक से की है. पीड़िता ने विश्वविद्यालय प्रशासन को लिखित शिकायत किए तीन दिन हो गए है लेकिन कुलपति पर कार्रवाई करने की बजाय आरोपी प्रोफेसर पर कोई कार्रवाई नहीं हुई है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें