1. home Home
  2. state
  3. up
  4. lucknow
  5. babri mosque demolition anniversary live updates mathura ayodhya 06 december news avi

Babri Masjid Demolition LIVE: मथुरा में स्थिति पूरी तरह से सामान्य- एडीजी आगरा

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
Babri Masjid Demolition LIVE
Babri Masjid Demolition LIVE
Twitter
मुख्य बातें

babri mosque demolition LIVE: बाबरी विध्वंस के बरसी पर मथुरा में पदयात्रा निकालने और शाही ईदगाह में जलाभिषेक करने की घोषणा के बाद सख्ती बढ़ा दी गई है. एडीजी आगरा राजीव कृष्ण ने कहा कि स्थिति पूरी तरह से सामान्य है.

लाइव अपडेट
email
TwitterFacebookemailemail

मथुरा में स्थिति पूरी तरह सामान्य- एडीजी आगरा

बाबरी मस्जिद विध्वंस की बरसी पर मथुरा में सुरक्षा बढ़ाई गई. एडीजी (आगरा) राजीव कृष्ण ने कहा कि कुछ संगठनों ने कुछ कॉल किए थे. पुलिस और प्रशासन ने उचित कानूनी कार्रवाई की है. यहां स्थिति पूरी तरह से सामान्य है. एहतियात के तौर पर, आज सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए हैं. उन लोगों के खिलाफ उचित कानूनी कार्रवाई की जा रही है, जिन्होंने ऐसे बयान दिए हैं या सोशल मीडिया पोस्ट जारी किए हैं, जो संभावित रूप से सामाजिक असामंजस्य पैदा कर सकते हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

मथुरा में 4 लोग पुलिस हिरासत में

मथुरा में पुलिस की चौकसी और सक्रियता से अब तक शांति है. वहीं, श्री कृष्ण जन्मभूमि मंदिर के सामने से 4 लोगों को हिरासत में लिया गया है.

email
TwitterFacebookemailemail

मथुरा का ताजा हाल

पुलिस की चौकसी और सक्रियता की वजह से मथुरा से हिंदू संगठनों के ऐलान के बावजूद कोई बड़ी घटना सामने नहीं आई है. मथुरा में पुलिस जनवरी तक धारा 144 लागू कर रखी है. यूपी पुलिस के एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार ने आज बताया कि कोई भी सभी जगह पर हाई-अलर्ट जारी है.

email
TwitterFacebookemailemail

वीएचपी कार्यकारी अध्यक्ष का बयान

विश्व हिंदू परिषद् के कार्यकारी अध्यक्ष आलोक कुमार ने एक बयान जारी कर कहा कि 6 दिसंबर पूरे देश के लिए एक बड़ा दिन है. इसलिए विहिप और बजरंग दल 6 दिसंबर को शौर्य दिवस के रूप में मना रही है. उन्होंने आगे कहा कि हम पूर्व प्रस्तावित कार्यक्रम ही करेंगे.

email
TwitterFacebookemailemail

हिंदूवादी नेता नजरबंद

आगरा में स्थिति को देखते हुए प्रशासन ने कई हिंदूवादी नेताओं को नजरबंद कर लिया है. बताया जा रहा है कि आगरा में हरेक चेकिंग प्वाइंट पर पुलिस की तैनाती की गई है.

email
TwitterFacebookemailemail

कल्याण सिंह ने दिया था इस्तीफा

6 दिसंबर 1992 को अयोध्या में कारसेवकों द्वारा बाबरी मस्जिद को तोड़ दिया गया. उस वक्त केंद्र में पीवी नरसिंहराव की सरकार थी और राज्य में कल्याण सिंह मुख्यमंत्री थे. बाबरी विध्वंस के तुरंत बाद कल्याण सिंह ने इस्तीफा लिख दिया.

email
TwitterFacebookemailemail

चप्पे-चप्पे पर पुलिस

बाबरी विध्वंस की 29वीं बरसी पर काशी से लेकर मथुरा तक और अयोध्या से लेकर अलीगढ़ तक पुलिस की सुरक्षा बढ़ा दी गई है. वहीं की शहरों में धारा 144 लागू कर दिया गया है. मथुरा और अलीगढ़ में हिंदूवादी नेताओं को रेड कार्ड नोटिस जारी किया गया है.

email
TwitterFacebookemailemail

परंपरा से हटकर नहीं होगा कोई आयोजन- एडीजी

एडीजी कानून/व्यवस्था प्रशांत कुमार ने कहा कि 6 दिसंबर को परंपरा से हटकर कोई भी आयोजन नहीं किया जाएगा. राज्य में पूर्ण शांति बनाए रखने के लिए सभी क्षेत्रीय संरचनाओं को हाई अलर्ट पर रखा गया है.

email
TwitterFacebookemailemail

मथुरा में 6 दिसंबर को रूट डायवर्जन

मथुरा में 6 दिसंबर को लेकर हाई अलर्ट जारी किया गया है. वहीं, यातायात पुलिस की ओर से भी रूट डायवर्जन किया गया है. कुछ रूटों पर प्रवेश प्रतिबंधित किया गया है.

email
TwitterFacebookemailemail

मथुरा मामले में बड़े नेताओं ने साधी चुप्पी

मथुरा मामले में बड़े नेताओं ने चुप्पी साध ली है. दो दिन पहले तक डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य लगातार ट्वीट कर रहे थे, लेकिन अब उनका ट्वीट भी आना बंद हो गया. इधर, हिंदू महासभा ने प्लान बदल लिया है. महासभा की ओर से अब दिल्ली में सांकेतिक जलाभिषेक किया जाएगा.

email
TwitterFacebookemailemail

मथुरा में बनाया गया 143 चेकिंग प्वाइंट

मथुरा पुलिस की ओर से बताया गया है कि शहर में 143 पॉइंट पर पुलिस बल तैनात किया गया है. इन चेकिंग प्वाइंट पर संदिग्ध वाहनों और लोगों पर नजर रखी जा रही है. वहीं मथुरा शहर में 2100 पुलिसकर्मियों और पैरामिलिट्री के जवानों को लगाया गया है.

email
TwitterFacebookemailemail

सोशल मीडिया पर निगरानी

मथुरा पुलिस के कप्तान ने बताया कि आगामी 6 दिसंबर के मद्देनजर हम सोशल मीडिया पर भी पूरी निगरानी कर रहे हैं.किसी भी व्यक्ति अथवा संगठन ने कोई भी भड़काऊ सामग्री डाली तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

email
TwitterFacebookemailemail

मथुरा में ट्रैफिक डायवर्जन

मथुरा में पुलिस ने ट्रैफिक व्यवस्था के लिए भी 6 दिसंबर को ट्रैफिक डायवर्जन का नया रूट तैयार किया गया है. कोई भी वाहन जन्मभूमि/डींग गेट की तरफ नहीं जा सकेगा. वहीं कोई भी भारी वाहन गोवर्धन चौराहे से शहर में प्रवेश नहीं करेगा.

email
TwitterFacebookemailemail

हिंदू महासभा का बदला प्लान

मथुरा में पुलिस चौकसी को देखते हुए हिंदू महासभा ने अपना प्लान बदल लिया है. हिंदू महासभा की राष्ट्रीय अध्यक्ष राज्यश्री चौधरी द्वारा जारी एक वीडियो संदेश में कहा गया है कि मथुरा प्रशासन ने कानून व्यवस्था की स्थिति बिगड़ने की संभावना जाहिर करते हुए शाही ईदगाह पर जाने की अनुमति नहीं दी है, जिस वजह से यह काम अब दिल्ली में किया जाएगा.

email
TwitterFacebookemailemail

कोर्ट में चल रहा है मामला

मथुरा में श्रीकृष्ण जन्मभूमि और शाही ईदगाह के बीच चल रहे विवाद का मामला कोर्ट में है. मामले को लेकर दायर याचिका में मथुरा में श्रीकृष्ण जन्मभूमि के बाद बने ईदगाह को हटाने की मांग की गई है. मथुरा श्रीकृष्ण विराजमान सिविल वाद के संबंध में दाखिल की गई अपील को जिला न्यायाधीश ने 16 अक्टूबर को स्वीकार किया था.

email
TwitterFacebookemailemail

मथुरा पुलिस का मॉक ड्रील

मथुरा में सुरक्षा व्यवस्था चुस्त दुरुस्त और किसी भी अनहोनी को लेकर मथुरा पुलिस लगातार मॉक ड्रील कर रही है. पुलिस के इस मॉक ड्रील के वक्त खुद मथुरा के एसएसपी भी मौजूद थे.

email
TwitterFacebookemailemail

तोगड़िया ने की सरकार से ये मांग

हिंदूवादी नेता प्रवीण तोगड़िया ने सरकार से मथुरा और काशी में मंदिर बनाने को लेकर कानून बनाने की मांग की है. भदोही में मीडिया से बात करते हुए तोगड़िया ने कहा कि जिस तरह से जम्मू-कश्मीर में धारा 370 हटायी गयी है, उसी तरह से काशी और मथुरा में मंदिर बनाने के लिए कानून लाया जाना चाहिए.

email
TwitterFacebookemailemail

रेड, येलो और ग्रीन जोन में बंटा मथुरा

मथुरा में पुलिस की टीम ने सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर सभी क्षेत्रों को तीन भागों में बांट दिया है. मथुरा के एसएसपी डॉ. गौरव ग्रोवर ने बताया कि श्रीकृष्ण जन्मभूमि-शाही ईदगाह परिसर के रेड जोन, आसपास के इलाके के यलो जोन एवं ग्रीन जोन में आने वाले शहर के बाकी हिस्से में सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद

उत्तर प्रदेश के मथुरा में श्रीकृष्ण जन्मभूमि परिसर स्थित शाही ईदगाह को उसके वास्तविक स्वामी श्रीकृष्ण जन्मभूमि ट्रस्ट को सौंपे जाने को लेकर अखिल भारत हिन्दू महासभा सहित कई संगठनों के विभिन्न कार्यक्रमों की घोषणा के बाद यहां सुरक्षा बढ़ा दी गई है. जिले के आला अधिकारियों ने यह जानकारी दी है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें