1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. lucknow
  5. azamgarh marriage news bride refused to marry as groom found medically unfit abk

आजमगढ़ में सिंदूर दान से पहले मचला लड़के का मन, लड़की का शादी से इंकार, दूल्हे के पिता और रिश्तेदार बंधक

हंगामे की खबर सुनते ही बड़ी संख्या में लोग जुटे. सभी समझौते का प्रयास कराने लगे. ऐसी भी खबरें आई है कि लड़की वालों ने बेटी की शादी से इंकार कर दिया.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
प्रतीकात्मक तसवीर
प्रतीकात्मक तसवीर
सोशल मीडिया

Azamgarh Marriage News: शादियों का सीजन शुरू हो गया है. इसी बीच एक शादी का आयोजन आजमगढ़ में किया गया. जहां सिंदूरदान से पहले कुछ ऐसा हुआ कि लड़की पक्ष ने दूल्हे के पिता समेत परिवार वालों को बंधक बना लिया. हंगामे की खबर सुनते ही बड़ी संख्या में लोग जुटे. सभी समझौते का प्रयास कराने लगे. ऐसी भी खबरें आई है कि लड़की वालों ने बेटी की शादी से इंकार कर दिया.

आजमगढ़ जिले के जीयनपुर थाना क्षेत्र के छतरपुर दलेल गांव में शनिवार की रात शादी का आयोजन था. देर रात सिंदूरदान से जुड़े अनुष्ठान की तैयारी हो रही थी. इसी बीच लड़के का मन मचलने लगा. फिर हंगामा हो गया. लोगों ने बताया शुरू में लड़के की तबीयत खराब होने की बात कही गई. मामले की जांच की गई तो पता चला लड़के को मिर्गी का दौरा आया है. इसके बाद दोनों पक्षों में तनातनी हो गई.

लड़के को मिर्गी का दौरा आने की भनक लड़की को मिली तो उसने शादी से इंकार कर दिया. इसके बाद दोनों पक्षों में विवाद गहरा गया. दोनों पक्षों में कहासुनी होने लगी और बात हाथापाई तक पहुंच गई. विवाद बढ़ता देख बारात में आए लोग खिसकने लगे. नाराज लड़की पक्ष के लोगों ने दूल्हे के पिता रामजीत और उसके रिश्तेदारों को बंधक बना लिया. वहीं, दहेज वापस करने की मांग भी की जाने लगी.

मामले की भनक पुलिस को भी लगी. पुलिस का कहना है कि दोनों तरफ से शिकायत मिली है. दोनों पक्षों को शादी में हुए खर्चे का हिसाब लगाने को कहा गया है. गांव वालों की मानें तो पुलिस ने दोनों पक्षों को खर्चे का हिसाब करके रुपए चुकाने के निर्देश दिए हैं. ऐसा नहीं हुआ तो पुलिस दोनों पक्षों के खिलाफ मामला दर्ज कर सकती है. वहीं, लड़की ने शादी से इंकार कर दिया है. मामले को लेकर गांव में तरह-तरह की चर्चाएं होती रही. कई लोग दूल्हे पर बीमारी को छिपाने का आरोप भी लगाते दिखे.

Prabhat Khabar App :

देश, दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, टेक & ऑटो, क्रिकेट और राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें