1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. lucknow
  5. ayodhya city on high alert after hoax call and 6 december babri masjid demolition barsi abk

Ayodhya News: अयोध्या में आतंकी हमले की धमकी के बाद हाई अलर्ट, सुरक्षा बढ़ी, 6 दिसंबर को कोई कार्यक्रम नहीं

राम नगरी के रेलवे स्टेशन और बस स्टैंड में निगरानी की जा रही है. होटल और लॉज में तलाशी ली जा रही है. लोगों को किसी भी तरह की अफवाह से बचने की सलाह दी गई है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
अयोध्या नगरी
अयोध्या नगरी
सोशल मीडिया

Ayodhya News: अयोध्या में बम धमाके की सूचना के बाद सुरक्षा बढ़ गई है. एक दिन पहले गुरुवार को डायल-112 पर राम नगरी में बम धमाके की धमकी दी गई थी. इसके बाद पुलिस और खुफिया एजेंसियां अलर्ट हो गई हैं. अयोध्या में हाई अलर्ट कर दिया गया है. राम नगरी के रेलवे स्टेशन और बस स्टैंड में निगरानी की जा रही है. होटल और लॉज में तलाशी ली जा रही है. लोगों को किसी भी तरह की अफवाह से बचने की सलाह दी गई है. वहीं, सोशल मीडिया पर भी नजर रखने के निर्देश दिए गए हैं.

चप्पे-चप्पे पर कड़ी सुरक्षा, एजेंसियां भी अलर्ट

अयोध्या में सभी प्रवेश द्वार पर पुलिस तैनात की गई है. चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा है. होटल, धर्मशाला से लेकर प्रमुख मंदिरों की सुरक्षा बढ़ाई गई है. यूपी पुलिस के अतिरिक्त सीआरपीएफ के जवान और एटीएस भी एक्टिव मोड में काम कर रही है. विश्वस्त सूत्रों ने मीडिया को बताया है कि राम नगरी अयोध्या में आतंकी हमले के इनपुट को देखते हुए उत्तर प्रदेश पुलिस प्रशासन और सुरक्षा एजेंसियां हरकत में आ चुकी है.

शहर के प्रमुख स्थानों पर सीआरपीएफ तैनात 

सीओ अयोध्या आरके चतुर्वेदी का कहना है कि सोशल मीडिया और वॉट्सऐप पर चल रही आतंकी हमले की धमकी की सूचना पर सुरक्षा कड़ी की गई है. शहर के सभी एंट्री प्वाइंट पर गाड़ियों की सघन चेकिंग की जा रही है. जिले के संवेदनशील मंदिरों की सुरक्षा बढ़ा दी गई है. अयोध्या शहर में सीआरपीएफ और एटीएस दस्ता को अलर्ट किया गया है. सीआरपीएफ जवान शहर के प्रमुख स्थलों पर तैनात हैं.

6 दिसंबर को अयोध्या में कोई कार्यक्रम नहीं

छह दिसंबर को बाबरी विध्वंस की बरसी है. इसको देखते हुए रामलला की जन्मभूमि अयोध्या में चेतावनी जारी की गई है. छह दिसंबर के लिए मजिस्ट्रेट की ड्यूटी लगी है. 5 दिसंबर की शाम से मजिस्ट्रेट अपने अलॉट क्षेत्रों में तैनात होंगे. सभी को संवेदनशील स्थानों पर सतर्कता बरतने की सलाह दी गई है. सिटी मजिस्ट्रेट कार्यालय में कंट्रोल रूम बना है. प्रशासन ने 05278223753 नंबर भी जारी किया है. जिला प्रशासन ने किसी समुदाय को कोई कार्यक्रम आयोजित करने की परमिशन नहीं दी है.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें