1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. lucknow
  5. auraiya sp leader and former mlc mulayam singh yadav passed away akhilesh yadav expressed grief aml

औरैया : सपा नेता और पूर्व एमएलसी मुलायम सिंह यादव का निधन, अखिलेश ने जताया शोक

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
अखिलेश यादव, पूर्व मुख्यमंत्री सह समाजवादी पार्टी अध्यक्ष, उत्तर प्रदेश
अखिलेश यादव, पूर्व मुख्यमंत्री सह समाजवादी पार्टी अध्यक्ष, उत्तर प्रदेश
सोशल मीडिया

लखनऊ : समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व एमएलसी मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) का निधन हो गया है. वे 92 साल के थे. मुलायम सिंह यादव ने औरैया स्थित अपने पैतृक गांव पुरवा में अंतिम सांस ली. बताया जाता है कि मुलायम सिंह यादव समाजवादी पार्टी के संरक्षक और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव के बेहद करीबी थे. 1949 से ही वह सक्रिय राजनीति में थे.

साल 1949 में मुलायम सिंह यादव पहली बार सरपंच बने थे. पिछले काफी दिनों से उनकी तबीयत खराब चल रही थी. रविवार को उनके पैतृक गांव में ही उनका अंतिम संस्कार किया गया. इस मौके पर काफी संख्या में लोग मौजूद थे. यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने भी उनके निधन पर शोक जताया है.

समाजवादी पार्टी के आधिकारिक फेसबुक पेज पर मुख्य प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी के हवाले से लिखा गया है कि समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने समाजवादी पार्टी जिला औरैया के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व एमएलसी मुलायम सिंह यादव निवासी कढ़ोरे का पुरवा के निधन पर गहरा दुःख जताते हुए शोक संतप्त परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त की है.

आगे लिखा गया कि अखिलेश यादव ने दिवंगत आत्मा की शांति एवं संतप्त परिवारजनों को यह दुःख सहन करने की शक्ति देने की प्रार्थना की है. श्री यादव ने कहा कि वे आजीवन किसान, गरीब और कमजोर वर्ग के लोगों की आवाज उठाते रहे. उनका शहर में कोई अपना मकान नहीं है. वे पूरी जिंदगी गांव में ही सादगी का जीवन जिए. वे आजीवन समाजवादी विचाराधारा के प्रति समर्पित रहे. उनके निधन से पार्टी को अपूरणीय क्षति हुई है.

Posted By: Amlesh Nandan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

अन्य खबरें