1. home Home
  2. state
  3. up
  4. lucknow
  5. attack on mafia mukhtar ansaris wifes assets worth rs 944 crore attached

माफिया पर वार: मुख्तार अंसारी की पत्नी की 9.44 करोड़ की संपत्ति कुर्क

गाजीपुर जिला प्रशासन ने मुख्तार की पत्नी अफ्शां अंसारी की 9.44 करोड़ रुपये की संपत्ति कुर्क कर ली, सदर कोतवाली के लाल दरवाजा स्थित जमीन को डुग्गी पिटवाकर कुर्क किया गया

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
मुख्तार अंसारी
मुख्तार अंसारी
पीटीआई , फाइल फोटो

Gazipur News: माफिया मुख्तार अंसारी की मुश्किलें कम नहीं हो रही हैं. उनका साम्राज्य नेस्तानाबूद करने की कड़ी में बुधवार को गाजीपुर जिला प्रशासन ने मुख्तार की पत्नी अफ्शां अंसारी की 9.44 करोड़ रुपये की संपत्ति कुर्क कर ली.

सदर कोतवाली के लाल दरवाजा स्थित जमीन को कुर्क करने से पहले डुग्गी पिटवाकर मुनादी कराई गई. एएसपी सिटी गोपीनाथ सोनी के नेतृत्व में यह कार्रवाई की गई. मऊ सदर से विधायक मुख्तार अंसारी और उनकी पत्नी की लगभग 50 करोड़ की संपत्ति अब तक कुर्क की जा चुकी है.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का पूर्वांचल को मुख्तार अंसारी और अतीक अहमद के आंतक से मुक्त कराने का अभियान अभी थमा नहीं है. गाजीपुर, मऊ व लखनऊ में उनकी करोड़ों की संपत्ति कुर्क की गई है. यही नहीं उनके नजदीकी लोगों को रिश्तेदारों पर भी गाज गिर रही है.

नवंबर महीने में सदर कोतवाली के रजदेपुर देहाती में मुख्तार की पत्नी अफ्शां के नाम लगभग डेढ़ करोड़ की संपत्ति कुर्क की गई थी. 07 नवंबर बबेड़ी स्थित पत्नी और सालों की संपत्ति को कुर्क किया गया था. इसी तरह लखनऊ में हुसैनगंज में अफ्शां की एक जमीन की कुर्की की गई थी.

हजरतगंज के बटलर पैलेस इलाके में उनके भाई अफजाल अंसारी की अवैध संपत्ति भी सरकार के निशाने पर है. जून माह में मऊ व गाजीपुर में मुख्तार की पत्नी अफ्शां, बेटे अब्बास अंसारी के नाम संपत्ति भी प्रशासन कुर्क की थी. अभी प्रदेश के कई हिस्सों में फैली बेनामी संपत्ति भी सरकार के निशाने पर है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें