1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. lucknow
  5. asaduddin owaisi announced his party contest on 100 seats in up assembly elections trollers told vote katwa party rjh

यूपी विधानसभा चुनाव को लेकर असदुद्दीन ओवैसी ने की घोषणा 100 सीटों पर लड़ेंगे चुनाव, गठबंधन को लेकर कही ये बड़ी बात...

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Asaduddin Owaisi
Asaduddin Owaisi
Twitter

UP Assembly Elections 2022 : AIMIM के चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने घोषणा की है कि उनकी पार्टी उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में सौ सीटों पर चुनाव लड़ेगी. उनकी पार्टी का ओम प्रकाश राजभर के भागीदार संकल्प मोर्चा के साथ गठबंधन होगा. इसके अलावा वे किसी पार्टी के साथ अभी गठबंधन नहीं कर रहे हैं. ओवैसी ने घोषणा की कि उनकी पार्टी प्रत्याशियों के चयन की प्रक्रिया शुरु कर चुकी है.

ओवैसी ने जब यह घोषणा की तो उन्हें ट्‌विटर पर ट्रोल किया जा रहा है और कई लोग यह कमेंट कर रहे हैं कि आप यूपी में सरकार बनाने के लिए नहीं बल्कि किसी खास पार्टी को मदद देने के लिए चुनाव लड़ रहे हैं. कई लोगों ने ओवैसी की पार्टी को वोट कटवा पार्टी की संज्ञा भी दी है. वहीं कई लोगों ने उन्हें चुनाव के लिए शुभकामनाएं भी दी हैं.

राजनीतिक गलियारों में ऐसी चर्चा चल रही थी कि ओवैसी की पार्टी के साथ बसपा गठबंधन कर सकती है. लेकिन इस बात का बसपा सुप्रीमो मायावती ने जोर दार खंडन किया. उन्होंने कहा कि यह बात बिलकुल गलत है कि उनकी पार्टी आने वाले विधानसभा चुनाव में असदुद्दीन ओवैसी के साथ समझौता करेगी.

मायावती ने लगातार ट्‌वीट किया कि विधानसभा चुनाव में उनकी पार्टी किसी पार्टी के साथ समझौता नहीं करेगी यानी अकेले ही चुनाव लड़ेगी. मायावती ने मीडिया से भी यह अपील है कि वे बहुजन समाज पार्टी के बारे में कोई भी भ्रमित करने वाली सूचना ना छापें और अगर कोई सूचना उनके पास है तो पहले उसकी पुष्टि कर लें.

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में अगले साल 2022 में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं, यही वजह है कि सारी पार्टियों ने प्रत्याशियों के चयन और गठबंधन की तैयारी शुरू कर दी है.भाजपा के शीर्ष नेता भी लगातार समीक्षा कर रहे हैं कार्यकर्ताओं से फीडबैक ले रहे हैं.

Posted By : Rajneesh Anand

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें