1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. lucknow
  5. as soon as he came to bjp he spoke instead of jitin prasad said these regional parties can never do good to the country and society ksl

भाजपा में आते ही जितिन प्रसाद के बदले बोल, कहा- देश और समाज का कभी भला नहीं कर सकतीं ये क्षेत्रीय पार्टियां

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
जितिन प्रसाद
जितिन प्रसाद
File Photo

लखनऊ : भाजपा में शामिल होने के बाद पहली बार जितिन प्रसाद शनिवार को लखनऊ पहुंचे. भाजपा प्रदेश मुख्यालय में आयोजित स्वागत समारोह में उन्होंने किसी पार्टी का नाम लिये बिना कहा कि क्षेत्रीय दल कभी देश, प्रदेश और समाज का भला नहीं कर सकते हैं.

न्यूज एजेंसी 'भाषा' के मुताबिक, जितिन प्रसाद ने कहा कि, ''क्षेत्रीय पार्टियों के लिए देश और प्रदेश की प्राथकिमता दूसरे नंबर पर आती है. इन पार्टियों ने नेता नहीं बनाया, बल्कि इसे नेता लोगों ने बनाया है. ये व्यक्ति विशेष के इर्द-गिर्द घूमती हैं.''

जितिन प्रसाद ने कहा कि ''मुझे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा अध्‍यक्ष जेपी नड्डा और गृह मंत्री अमित शाह के नेतृत्व में भाजपा परिवार की सदस्यता ग्रहण करने का अवसर मिला. आज मेरी इस नयी राजनीतिक यात्रा में अपने गृह प्रदेश में आप सबके बीच आने का अवसर मिला.''

मालूम हो कि कांग्रेस में लंबे समय से नाराज चल रहे पूर्व केंद्रीय मंत्री जितिन प्रसाद ने नौ जून को दिल्ली में भाजपा की सदस्यता ग्रहण की थी. अगले साल उत्तर प्रदेश में होनेवाले विधानसभा चुनाव को लेकर जितिन प्रसाद के भाजपा में शामिल होने को कांग्रेस के लिए बड़े नुकसान के रूप में देखा जा रहा है.

इस मौके पर प्रदेश भाजपा अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि जितिन प्रसाद के आने से भाजपा का कद और बढ़ेगा. वहीं, जितिन प्रसाद ने कहा कि प्रदेश में चल रही सभी जनहित योजनाओं और नीतियों को जन-जन तक पहुंचाने का प्रयास करूंगा.

साथ ही उन्होंने कहा कि भाजपा में शामिल होने का फैसला सोच समझकर, जन भावना और समर्थकों की इच्छा के अनुरूप लिया है. यह बात सामने आयी कि अगर देश-प्रदेश के सुनहरे भविष्य का सवाल है, तो वह नरेंद्र मोदी और भाजपा की छत्रछाया में ही संभव है.

भाजपा की तारीफ करते हुए जितिन प्रसाद ने कहा कि ''देश में एक ही दल (भाजपा) है, जहां कोई भी फैसला कार्यकर्ताओं की भावनाओं के अनुरूप होता है. एक ही यह पार्टी है, जहां सामान्य परिवार का व्यक्ति भी शीर्ष पदों पर जा सकता है. प्रदेश की मुख्य विपक्षी पार्टी समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव सत्तासीन भाजपा के खिलाफ आक्रामक हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें