1. home Home
  2. state
  3. up
  4. lucknow
  5. all teachers welfare association staged shankhnad rally in eco garden of lucknow abk

Lucknow News: पेंशन बहाली समेत अन्य मांगों को लेकर इको पार्क में शंखनाद रैली, आंदोलन को जारी रखने की घोषणा

एसोसिएशन ने धरना-प्रदर्शन करते हुए मांगों के समर्थन में आवाज उठाई. एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने ऐलान किया कि वो मांगें पूरी होने तक आंदोलन करेंगे.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
पेंशन बहाली समेत अन्य मांगों को लेकर इको पार्क में शंखनाद रैली
पेंशन बहाली समेत अन्य मांगों को लेकर इको पार्क में शंखनाद रैली
प्रभात खबर

Lucknow News: पुरानी पेंशन की बहाली समेत अन्य दूसरी मांगों को लेकर ऑल टीचर्स वेलफेयर एसोसिएशन (अटेवा) ने रविवार को उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के इको गार्डन में शंखनाद महारैली का आयोजन किया. इस दौरान एसोसिएशन ने धरना-प्रदर्शन करते हुए मांगों के समर्थन में आवाज उठाई. एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने ऐलान किया कि वो मांगें पूरी होने तक आंदोलन करेंगे.

अटेवा के सदस्यों ने मांग की योगी आदित्यनाथ सरकार पुरानी पेंशन की बहाली करे और दूसरी मांगों पर तुरंत कार्रवाई करे. धरना-प्रदर्शन में लाखों की संख्या में इको गार्डन में आए शिक्षक कर्मचारी पुरानी पेंशन बहाली को लेकर प्रदर्शन करते रहे. बड़ी बात यह है कि उत्तर प्रदेश चुनाव 2022 से पहले पुरानी पेंशन बहाली की मांग को लेकर शिक्षकों-कर्मचारियों के द्वारा धरना-प्रदर्शन किया जा रहा है.

अटेवा की मांग है कि पुरानी पेंशन उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले लागू नहीं की गई तो सरकार के खिलाफ कोर्ट तक जाएंगे. जो भी पार्टी उनकी मांगों का समर्थन करेगी उन्हें समर्थन दिया जाएगा. खास बात यह रही कि इको पार्क में धरना-प्रदर्शन को देखते हुए बड़ी संख्या में पुलिस बलों और सीआरपीएफ को भी मौका पर बुलाया गया. अटेवा ने विधानसभा घेराव का ऐलान किया था. धरना-प्रदर्शन में महिला और पुरुष भी थे. राज्य और केंद्र सरकार दोनों से अटेवा ने नाराजगी जताई.

(रिपोर्ट:- काविश अजीज, लखनऊ)

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें