1. home Home
  2. state
  3. up
  4. lucknow
  5. akhilesh yadav and kumar vishwas stage share in lucknow ram gopal yadav book redemption avi

लखनऊ में एक मंच पर दिखेंगे अखिलेश यादव और कुमार विश्वास, रामगोपाल यादव पर लिखी पुस्तक का होगा विमोचन

इस कार्यक्रम की अध्यक्षता अखिलेश यादव करेंगे. वहीं पुस्तक का लोकार्पण कवि कुमार विश्वास द्वारा किया जाएगा. इस मौके पर राम गोपाल यादव सहित अन्य लोगों का संबोधन भी होगा. राम गोपाल यादव इससे पहले भी एक पुस्तक लिख चुके हैं.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
रामगोपाल यादव पर लिखी किताब का होगा विमोचन
रामगोपाल यादव पर लिखी किताब का होगा विमोचन
Twitter

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव और प्रसिद्ध कवि कुमार विश्वास लखनऊ में आज एक मंच पर होंगे. दरअसल, राज्यसभा सांसद रामगोपाल यादव पर लिखी गई पुस्तक राजनीतिक के उसपार का विमोचन होना है. यह कार्यक्रम लखनऊ के गोमतीनगर स्थित इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में होगा.

जानकारी के अनुसार सपा के राष्ट्रीय महासचिव राम गोपाल यादव के ऊपर लिखी गई इस पुस्तक को प्रो. देवी प्रसाद द्विवेदी, पुष्पेश पंत और वेदप्रताप वैदिक ने संपादित की है. यह किताब प्रभात पब्लिकेशन के द्वारा प्रकाशित की जा रही है. कार्यक्रम 11 बजे दिन में आयोजित होगा.

अखिलेश करेंगे अध्यक्षता- बताया जा रहा है कि इस कार्यक्रम की अध्यक्षता अखिलेश यादव करेंगे. वहीं पुस्तक का लोकार्पण कवि कुमार विश्वास द्वारा किया जाएगा. इस मौके पर राम गोपाल यादव सहित अन्य लोगों का संबोधन भी होगा. राम गोपाल यादव इससे पहले भी एक पुस्तक लिख चुके हैं.

सपा के थिंक टैंक माने जाते हैं रामगोपाल यादव- बता दें कि रामगोपाल यादव समाजवादी पार्टी के थिंक टैंक माने जाते हैं. अध्यापक की नौकरी छोड़ राजनीति में आए रामगोपाल यादव वर्तमान में सपा के कद्दावर नेताओं की सूची में शामिल हैं. रामगोपाल यादव सबसे सुर्खियों में तब आया था, जब सपा में शिवपाल और अखिलेश के बीच विवाद हुआ था.

वहीं मुलायम सिंह यादव भी रामगोपाल यादव की सलाह मानते थे. रामगोपाल यादव की सलाह पर ही मुलायम ने अखिलेश यादव को 2012 में यूपी का सीएम बनाया. रामगोपाल यादव इससे पहले 'बीते पांच साल संसद में मेरे' नामक किताब भी लिख चुके हैं. रामगोपाल यादव मुलायम सिंह के चचेरे भाई हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें