1. home Home
  2. state
  3. up
  4. lucknow
  5. ajay mishra teni meets home minister amit shah amid resignation lakhimpur kheri update avi

Lakhimpur Kheri Update: होम मिनिस्टर अमित शाह से मिले अजय मिश्र टेनी, मंत्री पद से इस्तीफे की अटकलें तेज

अब से कुछ देर पहले केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र टेनी सहयोगी नित्यानंद राय के साथ गृह मंत्रालय पहुंचे हैं. वहीं पत्रकारों ने इस दौरान इस्तीफा देने को लेकर सवाल पूछा, लेकिन केंद्रीय मंत्री ने इस पर कोई जवाब नहीं दिया.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
अमित शाह और अजय मिश्र टेनी
अमित शाह और अजय मिश्र टेनी
File Photo

लखीमपुर खीरी में हिंसा के बाद केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र टेनी दिल्ली पहुंचे हैं. बताया जा रहा है कि टेनी दिल्ली में अमित शाह के साथ बैठक भी कर सकते हैं. अब से कुछ देर पहले केंद्रीय गृह मंत्रालय में अजय मिश्र टेनी के साथ गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय भी पहुंचे हैं.

समाचार एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के अनुसार अब से कुछ देर पहले केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र टेनी सहयोगी नित्यानंद राय के साथ गृह मंत्रालय पहुंचे हैं. वहीं पत्रकारों ने इस दौरान इस्तीफा देने को लेकर सवाल पूछा, लेकिन केंद्रीय मंत्री ने इस पर कोई जवाब नहीं दिया.

विपक्ष लगातार कर रही इस्तीफे की मांग- बताते चलें कि कांग्रेस सहित तमाम विपक्षी पार्टियां लगातार केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र टेनी के इस्तीफे की मांग कर रही है. विपक्ष का आरोप है कि अगर टेनी मंत्री रहे, तो जांच प्रभावित हो सकती है. प्रियंका गांधी ने ऑडियो संदेश जारी कर कहा था कि जब तक मंत्री का इस्तीफा नहीं होगा, तब तक संघर्ष जारी रहेगा.

इधर, समाचार एजेंसी ने सूत्रों के हवाले से बताया कि केंद्रीय मंत्री अजय कुमार मिश्रा ने बुधवार को गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की. उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में चार किसानों को कथित तौर पर कुचलने के लिए बेटे के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज होने के बाद से मिश्रा की गृह मंत्री से यह पहली मुलाकात है. सूत्रों ने बताया कि केंद्रीय गृह राज्यमंत्री मिश्रा नॉर्थ ब्लॉक में पहली मंजिल पर स्थित अपने कार्यालय में आए और करीब आधे घंटे तक वहां रहे.

कुछ आधिकारिक कामकाज करने के बाद मिश्रा नॉर्थ ब्लॉक से रवाना हो गए. इसके बाद वह शाह के आवास पर गए, जहां वह करीब आधे घंटे तक रहे। ऐसा माना जा रहा है कि मिश्रा ने गृह मंत्री को उत्तर प्रदेश में अपने गृह जिले लखीमपुर खीरी में रविवार को हुई घटना के बारे में बताया. पुलिस ने रविवार की घटना में किसानों की मौत को लेकर अजय कुमार मिश्रा के पुत्र आशीष मिश्रा और सात अन्य के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें