1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. lucknow
  5. agneepath scheme protest mob sets train on fire in ballia sht

Agnipath Protest: अग्निपथ योजना के खिलाफ UP के 14 जिलों में हिंसक प्रदर्शन, ये शहर सर्वाधिक प्रभावित

भारतीय सेना की अग्निपथ भर्ती योजना के खिलाफ यूपी के 14 जिलों में हिंसक प्रदर्शन की खबर है. योजना के खिलाफ सबसे अधिक विरोध-प्रदर्शन बलिया जिले में दर्ज किया गया है. जिले में प्रदर्शनकारियों ने रेलवे स्टेशन पर खड़ी ट्रेन को आग के हवाले कर दिया.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
Agnipath Protest
Agnipath Protest
Twitter

Lucknow News: केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना के खिलाफ देश के अलग-अलग राज्यों में युवाओं का विरोध-प्रदर्शन बढ़ता जा रहा है. इस क्रम में यूपी के 14 जिले हिंसक प्रदर्शन की चपेट में आ चुके हैं. वहीं प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लगातार डैमेज कंट्रोल में लगे हैं. प्रदेश में बढ़ते प्रदर्शन के बीच सीएम ने युवाओं को सयंमित रहने और धैर्य रखने की सलाह दी है.

अग्निपथ के खिलाफ बलिया में भारी प्रदर्शन 

अग्निपथ योजना के खिलाफ सबसे अधिक विरोध-प्रदर्शन बलिया जिले में दर्ज किया गया है. जिले में प्रदर्शनकारियों ने रेलवे स्टेशन पर खड़ी ट्रेन को आग के हवाले कर दिया. इसके अलावा रेलवे स्टेशन पर आगजनी और तोड़ फोड़ की घटना को अंजाम दिया. ऐसे में रोडवेज बसों की सेवा बंद कर दी गई है.

बलिया में बस सेवा बंद

जिले में उग्र होते प्रदर्शन को देखते हुए एआरएम रोडवेज राकेश श्रीवास्तव ने बताया कि अभी बस सेवा बंद कर दी गई है. एसपी राजकरन नैय्यर ने बताया कि, जनपद बलिया में आज रेलवे ट्रैक और स्टेडियम में कुछ छात्रों के इकट्ठा होने की सूचना पर तत्काल सीनियर पुलिस ऑफिसर और मजिस्ट्रेट के द्वारा संवाद स्थापित करके छात्रों को वहां से अलग किया गया.

वाराणसी में प्रदर्शनकारियों ने जमकर किया हंगामा

बलिया के बाद वाराणसी में अग्निपथ योजना के खिलाफ भारी विरोध प्रदर्शन देखा गया है. यहां भी भारी संख्या में छात्र कैंट रेलवे स्टेशन और रोडवेज पहुंच गए. वाराणसी में भी अलग-अलग स्थानों से सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाने की खबर है. हालांकि, भारी संख्या में पुलिस फोर्स की तैनाती कर दी गई है. शहर में बस स्टेशन और रेलवे स्टेशन पर पुलिस की अतिरिक्त टीम लगाई गई है.

जौनपुर जिले में हाइवे जाम करने की कोशिश

प्रदेश के जौनपुर जिले में भी अग्निपथ योजना के खिलाफ युवाओं का भारी प्रदर्शन देखा गया. शहर के वाजिदपुर तिराहे पर युवाओं ने सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. साथ ही हाइवे जाम करने की कोशिश की गई, जिसके चलते कुछ समय के लिए शहर में गाड़ियों की लंबी कतार लग गई. हालांकि, बाद में पुलिस प्रशासन ने स्थित को संभाल लिया. यही हाल ग्रेटर नोएडा में भी रहा. यहां प्रदर्शनकारियों ने अग्निपथ योजना के खिलाफ जेवर में जमकर प्रदर्शन किया. भारतीय सेना में अग्निपथ भर्ती योजना के विरोध में यूपी के 14 जिलों में हिंसक प्रदर्शन की खबर है.

मथुरा में हाईवे पर आकर विरोध प्रदर्शन

अग्नीपथ योजना को लेकर मथुरा में भी युवाओं ने जमकर हंगामा किया. यहां सुबह से ही हाईवे पर आकर विरोध प्रदर्शन किया. युवाओं ने आगरा दिल्ली राष्ट्रीय राजमार्ग पर हंगामा करते हुए एक बस पर पथराव किया और उसमें आग लगा दी. वहीं कुछ युवा दिल्ली मुंबई रेलवे ट्रैक के पास पास जमा हो गए. युवाओं के बढ़ते बवाल को देखते हुए जिले के जिलाधिकारी एसएसपी और तमाम पुलिस फोर्स मौके पर पहुंच गए और बवाल को शांत करने में जुट गए.

जीआरपी के जवानों की छुट्टियां रद्द

इधर, अग्निपथ योजना के खिलाफ युवाओं के विरोध- प्रदर्शन के चलके रेलवे पुलिस अलर्ट मोड पर है. ऐसे में जीआरपी के जवानों की छुट्टियां 23 जून तक के लिए रद्द कर दी गई हैं, छुट्टी पर गए जवानों को तत्काल ड्यूटी पर लौटने को कहा गया है. एडीजी रेलवे पीयूष आनन्द ने इस संबंध में ऑर्डर जारी किया है.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें