1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. lucknow
  5. after four and a half years lucknow kakori again in panic isis terrorist after ats action rjh

एटीएस की कार्रवाई के बाद साढ़े चार साल बाद फिर दहशत में लखनऊ का काकोरी, उस वक्त मारा गया था ISIS का आतंकी

By संवाद न्यूज एजेंसी
Updated Date
UP ATS
UP ATS
Twitter

UP ATS NEWS : लखनऊ का काकोरी थाना क्षेत्र साढ़े चार साल बाद आतंकी ठिकानों को लेकर फिर से चर्चा में आ गया है. साल 2017 के फरवरी महीने में काकोरी गयी हाजी कॉलोनी में एटीएस ने एक लंबे ऑपरेशन के बाद सैफुल्लाह नाम के आईएसआईएस आतंकी को मार गिराया था. इस घटना ने पूरे काकोरी क्षेत्र में दहशत फैला दी थी.

सैफुल्लाह जिस मकान में रह रहा था वह मकान भी मलिहाबाद के व्यक्ति का था. डेढ़ दिन चले ऑपरेशन में एटीएस और लखनऊ पुलिस ने ना सिर्फ सैफुल्लाह को मार गिराया था बल्कि भारी मात्रा में विस्फोटक कारतूस और हथियार बरामद किए थे. एटीएस ने दावा किया था कि मारे गए सैफुल्लाह ने लखनऊ में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की हुई सभा में विस्फोट की योजना बनाई थी.

इस घटना के बाद पूरे काकोरी क्षेत्र में किरायेदारों के सत्यापन का अभियान भी चलाया गया था. लेकिन वक्त बीतने के साथ-साथ यह अभियान भी बंद हो गया. अब इसी हाजीपुर कॉलोनी से मात्र 2 किलोमीटर दूर सीते विहार कॉलोनी में फिर से आतंकवादी के छिपे होने की घटना ने आसपास के लोगों को दहशत में ला दिया है.

आज यूपी एटीएस ने अलकायदा समर्थित दो आतंकियों को गिरफ्तार किया है जिनके पास से बड़ी मात्रा में विस्फोटक बरामद किया गया है. एक जिंदा कूकर बम भी इनके पास से बरामद किया गया है. दोनों आतंकियों से पूछताछ जारी है. पुलिस ने आज सुबह से ही इलाके में दबिश दी और शाम पांच बजे एडीजी प्रशांत कुमार ने अभियान के बारे में जानकारी दी.

Posted By : Rajneesh Anand

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें