1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. lucknow
  5. action will be taken if removed loudspeakers are installed in again uttar pradesh sht

UP News: यूपी में 1 लाख से अधिक लाउडस्पीकर उतारे गए, CM योगी का सख्त आदेश- दोबारा लगे तो होगी कार्रवाई

यूपी में एक लाख से अधिक लाउडस्पीकर उतारे गए हैं. सीएम योगी ने सख्त निर्देश देते हुए कहा कि, यह सुनिश्चित किया जाए कि जो लाउडस्पीकर उतारे गए हैं वे दोबारा न लगने पाएं. धार्मिक आयोजन धार्मिक स्थलों के अंदर ही सीमित हों. कोई भी पर्व/त्योहार/आयोजन सड़क पर न हो.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
CM योगी आदित्यनाथ
CM योगी आदित्यनाथ
Twitter

Lucknow News: योगी 2.0 सरकार के सत्ता में आते ही अवैध अतिक्रमण और ध्वनि प्रदूषण के खिलाफ अभियान युद्ध स्तर पर जारी है. इस क्रम में धर्मस्थलों पर तय मानकों का उल्लंघन करने वाले अवैध लाउडस्पीकर को हटवाने का सिलसिला लगातार जारी है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से ट्वीट कर अवैध लाउडस्पीकर को लेकर सख्त आदेश जारी किए हैं.

उतारे गए लाउडस्पीकर दोबारा न लगने पाएं- सीएम योगी

मुख्यमंत्री ने कहा कि, प्रदेश में एक लाख से अधिक लाउडस्पीकर उतारे गए हैं. सीएम योगी ने सख्त निर्देश देते हुए कहा है कि, यह सुनिश्चित किया जाए कि जो लाउडस्पीकर उतारे गए हैं वे दोबारा न लगने पाएं. धार्मिक आयोजन धार्मिक स्थलों के अंदर ही सीमित हों. कोई भी पर्व/त्योहार/आयोजन सड़क पर न हो.

मानकों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश

प्रदेश के धर्मस्थलों पर तय मानकों का उल्लंघन करने वाले के खिलाफ समान कर्रवाई की जा कही है, फिर चाहे वह धार्मिक स्थल किसी भी धर्म से जुड़ा क्यों न हो. सीएम योगी ने निर्देश दिया कि लाउडस्पीकर के प्रयोग के लिए जो दिशा-निर्देश दिए गए हैं, उनका कड़ाई से अनुपालन कराया जाए. अनावश्यक रूप से लगाये गए लाउडस्पीकर तत्काल उतार लिए जाएं. लाउडस्पीकर की आवाज़ उस परिसर से बाहर न आए. नए स्थलों पर लाउडस्पीकर लगाने की अनुमति न दें.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें