लखीमपुर में बोले अखिलेश, ''साइकिल'' में ''हाथ'' लग लगा है अब ये और तेज चलेगी

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

लखनऊ : मुख्‍यमंत्री अखिलेश यादव आज लखीमपुर में अपनी दूसरी चुनावी सभा को संबोधित किया. उन्‍होंने यहां भारतीय जनता पार्टी को अपने निशाना में लिया और बड़ा हमला बोला. अखिलेश ने कहा, अच्‍छे दिन वालों ने कुछ भी काम नहीं किया. मुख्‍यमंत्री अखिलेश यादव ने बड़ी संख्‍या में आने के लिए लोगों का धन्‍यवाद कहा. उन्‍होंने कहा, यूपी चुनाव देश का चुनाव है, हमने कई बाद इस बाग में सभा की है.

उन्‍होंने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि अच्‍छे दिन वालों ने कुछ काम तो नहीं किया और देखो कैसे लाइन में लोगों को खड़ा कर दिया. अखिलेश ने कहा, नोटबंदी से लोगों को बहुत परेशानी हुई. नोटबंदी से देश का बहुत नुकसान हुआ, लाइन में लगे लोगों की मौतें भी हो गयी. गर्भवती महिला भी लाइन में लगकर मर गयी. अखिलेश यादव ने नोटबंदी पर नरेंद्र मोदी सरकार पर चुटकी लेते हुए कहा, बच्ची का जन्म बैंक में हो गया, तो बैंक वालों ने बच्ची का नाम खजांची रख दिया.

अखिलेश ने भाजपा पर हमले जारी रखते हुए कहा कि नोटबंदी से सबसे ज्यादा तकलीफ गरीबों, मजदूरों, किसानों और कामगारों को हुई है. केंद्र सरकार के इस कदम से पूरे देश में 70-80 लोगों की जान चली गयी. नोटबंदी का कोई लाभ नहीं हुआ. जो सोचा गया था वह हुआ ही नहीं. असली काला धन तो बड़े शहरों में रहने वालों का है और वे किसी बैंक या एटीएम की लाइन में नहीं खड़े हुए.

यह साफ है कि यह उत्तर प्रदेश का चुनाव है, लेकिन इसी चुनाव से देश की दिशा तय होनी है. उन्‍होंने कहा, समाजवादी पार्टी और कांग्रेस साथ-साथ चुनाव लड़ रही है और यूपी में फिर से बहुमत की सरकार बनेगी. हाथ के साथ साइकिल और तेजी से आगे बढ़ेगी. अखिलेश ने चुनावी सभा में सरकार की उपलब्धियों को बताया. उन्‍होंने कहा, सपा सरकार ने पिछले चुनाव में जो वादे किये थे सारे पूरे किये. सपा सरकार ने शहीदों के लिए मदद की जबकि बीजेपी ने शहीदों के परिजनों की मदद नहीं की. हमारी सरकार ने शहीद के परिजनों को 2 लाख की मदद की.

यूपी-100 सेवा का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि अगर जनता को पुलिस से भी कोई तकलीफ होती है तो आप 100 नम्बर पर उसकी भी शिकायत कर सकते हैं. मुख्यमंत्री ने कहा कि सपा सरकार चीजों में सुधार ला रही है और चीजों को बेहतर करने दिशा में काम कर रही है.अखिलेश यादव ने कहा, अवैध वसूली करने वालों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी. आप अपने स्मार्ट फोन से फोटो भेजिये, तुरंत कार्रवाई होगी. हमारी सरकार लोगों को मुफ्त में सपा स्‍मार्ट फोन दे रही है आप इसका लाभ लें और भ्रष्‍टाचार को मिटाने में हमारी मदद करें.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें