26 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

उत्तर प्रदेश : एटा में स्कूल बस और ट्रक के बीच भिड़ंत, 24 बच्चों की मौत, पीएम मोदी ने जताया शोक

लखनऊ : आज सुबह उत्तर प्रदेश के एटाजिले केअलीगंजमें एक स्कूल बस और ट्रक के बीच हुई टक्कर में लगभग 24 बच्चों की मौत हो गयी और दर्जनों बच्चे घायल हैं. घटना आज सुबह की है. दुर्घटना का कारण कोहरे का ज्यादा होना बताया जा रहा है.अलीगंज थाना क्षेत्र के असदपुर गांव के समीप यह […]

लखनऊ : आज सुबह उत्तर प्रदेश के एटाजिले केअलीगंजमें एक स्कूल बस और ट्रक के बीच हुई टक्कर में लगभग 24 बच्चों की मौत हो गयी और दर्जनों बच्चे घायल हैं. घटना आज सुबह की है. दुर्घटना का कारण कोहरे का ज्यादा होना बताया जा रहा है.अलीगंज थाना क्षेत्र के असदपुर गांव के समीप यह हादसा हुआ है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस दुर्घटना पर शोक जताया और मारे गये बच्चों के परिजनों के प्रति संवेदना जतायी है. साथ ही उन्होंने घायल बच्चों के जल्द स्वस्थ होने की कामना भी की है. प्रदेश के डीजीपी जावेद अहमद ने बताया है कि हमारी प्राथमिकता फंसे हुए बच्चों को जिंदा निकालना है, उसके पास स्कूल के खिलाफ कार्रवाई की जायेगी. अबतक 15 बच्चों की लाश निकाली जा चुकी है.

प्राप्त जानकारी के अनुसार जेएस पब्लिक स्कूल की बस बालू से भरे ट्रक से टकरा गयी जिसके कारण कई स्कूली बच्चे काल के ग्रास बन गये. स्कूल बस में एलकेजी से लेकर सातवीं तक के बच्चे थे. घटना की सूचना मिलने के बाद जिले के वरिष्ठ प्रशासनिक घटना स्थल पर पहुंच गये हैं और राहत कार्य जारी है. बताया जा रहा है कि टक्कर इतनी तेज थी कि बस बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गयी है. मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने घटना पर दुख जताया है और डीएम को घटनास्थल पर पहुंचकर सारे इंतजाम करवाने के आदेश दिये हैं. साथ ही उन्होंने घायलों का मुफ्त इलाज करने के आदेश भी दिये हैं.

गौरतलब है कि डीएम ने ठंड और कोहरे को देखते हुए सभी स्कूल बंद करने के आदेश दिये हैं, बावजूद इसके जेएस पब्लिक स्कूल खुला था. डीएम ने स्कूल प्रबंधन के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के आदेश दे दिये हैं, साथ ही स्कूल की मान्यता भी रद्द हो सकती है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें