36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

यूपी चुनाव में समाजवादियों से एक मंच पर आने की गुजारिश : रालोद

लखनऊ : उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव अपने बलबूते लड़ने का ऐलान कर चुके राष्ट्रीय लोकदल अध्यक्ष अजित सिंह ने आज अपना रख बदलते हुए डाक्टर राम मनोहर लोहिया और चौधरी चरण सिंह की नीतियों में विश्वास रखने वाले दलों को आपसी मतभेद भुलाकर एक मंच पर आने का आग्रह किया. सिंह ने यहां जारी एक […]

लखनऊ : उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव अपने बलबूते लड़ने का ऐलान कर चुके राष्ट्रीय लोकदल अध्यक्ष अजित सिंह ने आज अपना रख बदलते हुए डाक्टर राम मनोहर लोहिया और चौधरी चरण सिंह की नीतियों में विश्वास रखने वाले दलों को आपसी मतभेद भुलाकर एक मंच पर आने का आग्रह किया. सिंह ने यहां जारी एक बयान में कहा कि लोहिया और चौधरी के प्रयासों से जिन किसानों, पिछड़े वर्गों और वंचित समाज के लोगों को भागीदारी मिली, वे आज उपेक्षित हैं. मौजूदा समय में किसानों की दुर्गति है. उपज का लाभकारी मूल्य तो दूर की बात, लागत मूल्य मिलना भी दूभर हो गया है.

नीतीश कुमार की तारीफ

उन्होंने कहा कि अगले वर्ष विधानसभा के चुनाव आसन्न हैं. वक्त का तकाजा है कि डॉक्टर लोहिया और चौधरी साहब के नेतृत्व और नीतियों में विश्वास रखने वाले दल एवं व्यक्ति के समूह एक साथ मिलकर कार्य करें. आपसी मतभेदों को भुलाकर एक मंच पर एकत्र हों. सिंह ने कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और शरद यादव चौधरी चरण सिंह के अनुयायी रहे हैं. बिहार सरकार की गुड गवर्नेन्स को देखकर चौधरी साहब के सुशासन के दिनों की याद ताजा होती है.

समान विचारधारा वालों को एकजुट करने की तैयारी

उन्होंने कहा कि मैं समान विचारधारा वाले दलों एवं व्यक्तियों के समूहों से अनुरोध करता हूं कि राष्ट्रीय संकट की इस घड़ी में एक साथ काम करने का संकल्प लें, ताकि उत्तर प्रदेश के आगामी चुनावों में किसानों, पिछड़ों, अल्पसंख्यकों को उनका हक दिलाने में एक कारगर मंच मुहैया हो सके. मालूम हो कि रालोद अध्यक्ष ने पिछले दिनों लखनऊ में संवाददाता सम्मेलन में कहा था कि उनकी पार्टी आगामी विधानसभा चुनाव में किसी भी पार्टी से गठबंधन नहीं करेगी और रालोद उनके पुत्र और पार्टी महासचिव जयन्त चौधरी को चेहरा बनाकर चुनाव लड़ेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें