33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

तरक्की के लिये जरूरी है ‘हाथ” का साथ : राहुल

लखनऊ : कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने आज राजधानी लखनउ में विभिन्न धार्मिक केंद्रों पर आमद दर्ज कराने के साथ-साथ रोड शो किया और जनता से प्रदेश की तरक्की के लिये लिये कांग्रेस का हाथ थामने की अपील की. अपनी ‘किसान यात्रा’ के तहत रायबरेली से लखनऊ आये राहुल ने शहर के ‘परिवर्तन चौक’ से […]

लखनऊ : कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने आज राजधानी लखनउ में विभिन्न धार्मिक केंद्रों पर आमद दर्ज कराने के साथ-साथ रोड शो किया और जनता से प्रदेश की तरक्की के लिये लिये कांग्रेस का हाथ थामने की अपील की. अपनी ‘किसान यात्रा’ के तहत रायबरेली से लखनऊ आये राहुल ने शहर के ‘परिवर्तन चौक’ से चौक इलाके तक ‘रोड शो’ किया जो गंतव्य पर पहुंचकर सभा में तब्दील हो गया. राहुल ने कहा कि प्रदेश में पिछले 27 साल से गैर-कांग्रेसी सरकारों का राज रहा और इस दौरान यह राज्य देश के बाकी सूबों के मुकाबले पिछड़ता चला गया. इस प्रदेश को तरक्की के रास्ते पर लाने के लिये जनता को एक बार फिर कांग्रेस का ‘हाथ’ थामना होगा.

भाजपा पर साधा निशाना

उन्होंने ‘किसान बजट’ का एक बार फिर जिक्र करते हुए कहा कि वह इस बारे में केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली को राजनीतिक सुझाव दे रहे हैं. अगर वह इसे मानते हैं तो इससे उन्हें भी फायदा होगा. राहुल ने आरोप लगाया किग्रेटर नोएडा के भट्टा-पारसौल गांवों में किसानों की जमीन के लिये उन्होंने लडाई लड़ी लेकिन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने वहीं पर किसानों की जमीन तीन बार छीनने की कोशिश की. उन्होंने केंद्र की नरेन्द्र मोदी सरकार पर फिर निशाना साधा और कहा कि मोदी ने प्रधानमंत्री के रुप में अपने अब तक के दो साल के कार्यकाल में किसानों से किया गया एक भी वादा पूरा नहीं किया.

कांग्रेस करेगी देश का भला-राहुल

कांग्रेस उपाध्यक्ष ने कहा कि वह खासकर किसानों के भले के लिये यह यात्रा निकाल रहे हैं. देवरिया से शुरू हुई यह यात्रा दिल्ली तक जायेगी. इसके समापन पर वह बैठक करेंगे और किसान मांग पत्र के जरिये सामने आने वाली उनके दिल की बात को मोदी तक पहुंचाएंगे. उन्होंने आरोप लगाया कि केंद्र की नरेन्द्र मोदी सरकार अपनी नाकामियों को छुपाने के लिये तरह-तरह के हथकंडे अपना रही है. इसमें भाई को भाई से लड़ाने की साजिश भी शामिल है. राहुल ने दोहराया कि मोदी को किसानों से नहीं बल्कि उद्योगपतियों से लगाव है. यही वजह है कि उन्होंने उन धनकुबेरों का एक लाख 10 हजार करोड रुपये का कर्ज माफ कर दिया, जबकि बड़ी संख्या में किसानों को कर्ज के बोझ तले छोड़ दिया.

रोड शो में राज बब्बर और शीला भी मौजूद

रोड-शो के दौरान पार्टी कार्यकर्ताओं ने राहुल का बेहद गर्मजोशी से स्वागत किया. इस दौरान उनके साथ कांग्रेस की मुख्यमंत्री पद की उम्मीदवार शीला दीक्षित और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राज बब्बर भी मौजूद थे. हाल में अयोध्या स्थित हनुमानगढी में दर्शन करने वाले राहुल ने लखनऊ में विश्वविख्यात इस्लामी शिक्षण संस्थान नदवतुल उलूम जाकर संस्थान के प्रमुख और आल इण्डिया मुस्लिम पर्सनल ला बोर्ड के अध्यक्ष मौलाना राबे हसनी नदवी तथा अन्य उलमा से मुलाकात की. राहुल हजरतगंज स्थित कैथेड्रल चर्च भी गये और वहां प्रार्थना की. उन्होंने रैदास मंदिर में दर्शन किये और याहियागंज स्थित गुरुद्वारे जाकर मत्था भी टेका.

अबतक 12 बड़े रोड शो में शामिल हुए हैं राहुल

‘टीम पीके’ के मुताबिक राहुल अपनी किसान यात्रा के तहत देवरिया से लखनउ तक 2229 किलोमीटर का सफर तय कर चुके हैं. हालांकि पहले इस दौरान 1600 किलोमीटर का दौरा ही निर्धारित किया गया था, लेकिन पार्टी कार्यकर्ताओं की मांग के मद्देनजर यात्रा के दायरे को बढ़ाया गया है. राहुल अब तक 17 खाट सभाएं, 12 बड़े रोड शो और 500 से ज्यादा जन सभाओं को सम्बोधित कर चुके हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें