32.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

भाजपा नेता पर मुकदमे के मामले में पांच अगस्त तक जवाब दाखिल करे सरकार : हाइकोर्ट

लखनऊ, : इलाहाबाद उच्च न्यायालय की लखनऊ पीठ ने बसपा अध्यक्ष मायावती के प्रति भद्दी टिप्पणी करने के आरोपी पूर्व भाजपा नेता दयाशंकर सिंह के मामले में आज उत्तर प्रदेश सरकार को आगामी पांच अगस्त तक अपना जवाब दाखिल करने और उसकी एक प्रति याची के वकील को उपलब्ध कराने के आदेश दिये. आठ अगस्त […]

लखनऊ, : इलाहाबाद उच्च न्यायालय की लखनऊ पीठ ने बसपा अध्यक्ष मायावती के प्रति भद्दी टिप्पणी करने के आरोपी पूर्व भाजपा नेता दयाशंकर सिंह के मामले में आज उत्तर प्रदेश सरकार को आगामी पांच अगस्त तक अपना जवाब दाखिल करने और उसकी एक प्रति याची के वकील को उपलब्ध कराने के आदेश दिये.

आठ अगस्त को होगी अगली सुनवाई

न्यायमूर्ति अजय लाम्बा और न्यायमूर्ति रवीन्द्र नाथ की पीठ ने यह आदेश देते हुए अगली सुनवाई की तारीख आठ अगस्त नियत की. दयाशंकर सिंह ने बसपा प्रमुख के बारे में अभद्र टिप्पणी के बाद अपने खिलाफ मुकदमा दर्ज किये जाने को उच्च न्यायालय में चुनौती दी थी. उन्होंने इस मामले में अपनी गिरफ्तारी पर रोक लगाने के आदेश देने का आग्रह किया था. मालूम हो कि भाजपा के तत्कालीन प्रान्तीय उपाध्यक्ष दयाशंकर सिंह ने पिछले हफ्ते एक बयान में मायावती के लिए अभद्र टिप्पणी की थी. उसके बाद उन्हें भाजपा से निकाल दिया गया था और उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया था.

गिरफ्तारी के लिये जारी है छापेमारी

बसपा नेता मेवालाल गौतम की तरफ से दर्ज प्राथमिकी में सिंह के खिलाफ अनुचित जाति एवं जनजाति :अत्याचार निरोधक: अधिनियम तथा भारतीय दंड सहिता की धाराएं लगायी गयी है. पुलिस सिंह की गिरफ्तारी के लिये जगह-जगह छापे मार रही है, लेकिन अभी तक कोई कामयाबी नहीं मिली.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें