29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बसपा प्रमुख ने अम्बेडकर और कांशीराम के मिशन के साथ ‘गद्दारी” की: मौर्य

लखनऊ : बहुजन समाज पार्टी (बसपा) मुखिया मायावती ने हाल में पार्टी छोडने वाले वरिष्ठ नेता स्वामी प्रसाद मौर्य को बसपा और अपने समाज के प्रति ‘गद्दार’ करार दिया. वहीं मौर्य ने भी पलटवार किया और कहा कि बसपा प्रमुख ने अम्बेडकर और कांशीराम के मिशन के साथ ‘गद्दारी’ की है. मायावती ने यहां संवाददाताओं […]

लखनऊ : बहुजन समाज पार्टी (बसपा) मुखिया मायावती ने हाल में पार्टी छोडने वाले वरिष्ठ नेता स्वामी प्रसाद मौर्य को बसपा और अपने समाज के प्रति ‘गद्दार’ करार दिया. वहीं मौर्य ने भी पलटवार किया और कहा कि बसपा प्रमुख ने अम्बेडकर और कांशीराम के मिशन के साथ ‘गद्दारी’ की है.

मायावती ने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘‘बसपा का इतिहास रहा है कि पार्टी को मौर्य जैसे स्वार्थी और गद्दार जो भी लोग छोडकर गये हैं वे अकेले गये हैं, उनका समाज नहीं गया. ऐसे लोग कुछ समय बाद राजनीतिक रुप से खत्म हो गये. मौर्य की गलती की सजा उनके समाज को नहीं दी जाएगी और उनकी अब दोबारा पार्टी में कभी वापसी नहीं होगी.” उन्होंने कहा ‘‘मौर्य पिछडे वर्ग से ताल्लुक रखते हैं.
यह जाति मौर्य के अलावा शाक्य, कुशवाहा और सैनी जाति के नाम से भी जानी जाती है. आज मैं मीडिया के माध्यम से इस समाज के लोगों को बताना चाहती हूं कि स्वामी प्रसाद मौर्य ने बसपा के साथ जो गद्दारी की है, उसकी सजा इस समाज को नहीं दी जाएगी . बसपा में उसे जो सम्मान मिलता रहा है, वह आगे भी मिलता रहेगा.” बसपा अध्यक्ष ने कहा कि उत्तर प्रदेश ही नहीं पूरे देश में जो भी व्यक्ति बसपा छोडकर गये, वे व्यक्तिगत स्वार्थवश गये हैं. मौर्य अपने साथ अपने परिवार को बसपा से टिकट दिलवाना चाहते थे.
उधर, मौर्य ने मायावती के इन गम्भीर आरोपों का करारा जवाब देते हुए कहा कि बाबा साहब डाक्टर भीमराव अम्बेडकर और बसपा संस्थापक कांशीराम के मिशन के साथ ‘गद्दारी’ और उसकी ‘हत्या’ करने वाली मायावती विभिन्न चुनावों के लिये पार्टी का टिकट मांगने वाले लोगों से लिये गये धन का ब्यौरा देने के लिये एक श्वेतपत्र जारी करें.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें