1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. lucknow
  5. 8 companies of bsf jawans reached moradabad by special train nrj

UP Election 2022: बीएसएफ जवानों की आठ कंपनियां स्पेशल ट्रेन से मुरादाबाद पहुंची, इन जिलों में होगी तैनाती

पहले चरण के चुनाव के लिए पश्चिमी उत्तर प्रदेश के जिलों में बीएसएफ के जवान पहुंचने लगे हैं. गुरुवार को बीएसएफ जवानों की आठ कंपनियां एक स्पेशल ट्रेन से मुरादाबाद पहुंची. यहां से ये जवान अलग-अलग जिलों के लिए रवाना होंगे.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
सांकेतिक तस्वीर.
सांकेतिक तस्वीर.
प्रभात खबर.

Lucknow News: उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव 2022 की उल्टी गिनती शुरू हो चुकी है. सभी राजनीतिक दल अपने उम्मीदवारों की सूची जारी कर रहे हैं. शांतिपूर्ण चुनाव कराने के लिए बीएसएफ ने मोर्चा संभालना शुरू कर दिया है. पहले चरण के चुनाव के लिए पश्चिमी उत्तर प्रदेश के जिलों में बीएसएफ के जवान पहुंचने लगे हैं. गुरुवार को बीएसएफ जवानों की आठ कंपनियां एक स्पेशल ट्रेन से मुरादाबाद पहुंची. यहां से ये जवान अलग-अलग जिलों के लिए रवाना होंगे.

बता दें कि उत्तर प्रदेश में सात चरणों में मतदान संपन्न होगा. इसकी शुरुआत 10 फरवरी को होगी. अंतिम चरण का मतदान सात मार्च को होगा और परिणामों की घोषणा 10 मार्च को होगी. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, शुरुआती चरण में सीएपीएफ के तहत आने वाले केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ), सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ), इंडो-तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी), केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) और सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) आदि की 500 कंपनियों को तैनात किया जा रहा है. अधिकारियों के अनुसार आने वाले दिनों में कम से कम 100 से 150 ऐसी और इकाइयों को भी जोड़ा जा सकता है.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, इन 500 कंपनियों में 375 को उत्तर प्रदेश भेजा जाएगा. बता दें कि सीएपीएफ की एक कंपनी में लगभग 70 से 80 जवान होते हैं. इस बार कोविड-19 के चलते मतदान केंद्रों की संख्या भी बढ़ाई गई है. इसी क्रम में गुरुवार को बीएसएफ जवानों की आठ कंपनियां एक स्पेशल ट्रेन से मुरादाबाद पहुंची. यहां से ये जवान अलग-अलग जिलों के लिए रवाना होंगे.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें