31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

”प्रशांत किशोर” का मास्टरस्ट्रोक: UP विस चुनाव में कांग्रेस की कमान संभालेंगी प्रियंका गांधी!

नयी दिल्ली : उत्तर प्रदेश विस चुनाव में कांग्रेस की नैया अब प्रशांत किशोर लगायेंगे. प्राप्त जानकारी के अनुसार बुधवार को उन्होंने कांग्रेस उपाध्‍यक्ष राहुल गांधी के साथ बैठक में हिस्सा लिया और कांग्रेस को जीत के टिप्स दिए.आम चुनाव में नरेन्द्र मोदी की अगुवाई में भाजपा की और बिहार में जदयू-राजद-कांग्रेस गठबंधन की जीत […]

नयी दिल्ली : उत्तर प्रदेश विस चुनाव में कांग्रेस की नैया अब प्रशांत किशोर लगायेंगे. प्राप्त जानकारी के अनुसार बुधवार को उन्होंने कांग्रेस उपाध्‍यक्ष राहुल गांधी के साथ बैठक में हिस्सा लिया और कांग्रेस को जीत के टिप्स दिए.आम चुनाव में नरेन्द्र मोदी की अगुवाई में भाजपा की और बिहार में जदयू-राजद-कांग्रेस गठबंधन की जीत में अहम भूमिका निभाने वाले राजनीतिक रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने बुधवार को उत्तर प्रदेश चुनाव के लिए कांग्रेस की रणनीति पर चर्चा के लिए पार्टी उपाध्यक्ष राहुल गांधी के साथ एक बैठक में भाग लिया.

यहां पर संवाददाताओं के साथ बात करते हुये राज्य के कांग्रेस नेताओं ने बैठक में किशोर की मौजूदगी की पुष्टि की और कहा कि पार्टी ‘किशोर की विशेषज्ञता’ के साथ 2017 के चुनाव में मोदी, (सपा अध्यक्ष) मुलायम सिंह और (बसपा प्रमुख) मयावाती के ‘तीन एम’ को पराजित करेगी.सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार किशोर ने उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव में प्रियंका गांधी को कांग्रेस का चेहरा बनाने की सलाह दी है. हालांकि उत्तर प्रदेश कांग्रेस के प्रमुख निर्मल खत्री ने बताया कि राहुल की बहन प्रियंका को चुनाव में पार्टी का चेहरा बनाये जाने पर कोई चर्चा नहीं हुयी और मुख्यरुप से राज्य के समस्याग्रस्त मुद्दों के ईद-गिर्द चर्चा हुयी.

उत्तर प्रदेश चुनाव के सिलसिले में 10 मार्च को प्रशांत किशोर उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के ऑफिस में बैठक करेंगे. इस बैठक में प्रदेश अध्यक्ष निर्मल खत्री और यूपी प्रभारी मधुसुदन मिस्त्री भी शामिल होंगे.

गौरतलब है कि 2012 के गुजरात विधानसभा चुनाव और पिछले साल के आम चुनाव में मोदी को सुशासन के चेहरे के रुप में पेश करने की रणनीति बनाने वाले प्रशांत किशोर ने पिछले साल बिहार में कमाल दिखाते हुए नीतीश कुमार को राज्य की सत्ता पर आसीन करवाया. जदयू नेता नीतीश कुमार के प्रतिद्वंद्वी नरेंद्र मोदी ने बिहार विस चुनाव में अपना सबकुछ दांव पर लगा दिया था और कम से कम 31 चुनावी रैलियां संबोधित की जबकि सामान्यत: प्रधानमंत्री राज्य के चुनाव इतनी रैलियां नहीं करते हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें