यूपी : बांग्लादेशी नागरिक गिरफ्तार, स्वचालित हथियार बरामद

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

बाराबंकी : कोलकाता में एक कॉलेज के सामने ताबड़तोड़ गोलीबारी करने के आरोपी एक बांग्लादेशी नागरिक को उत्तर प्रदेश के बाराबंकी स्थित देवा इलाके में गिरफ्तार कर लिया गया है. पुलिस अधीक्षक अब्दुल हमीद ने आज 'भाषा' को बताया कि कोलकाता के इंटर्न कोतवाली क्षेत्र में लोरेटो कॉलेज के सामने गत 15 फरवरी को कुछ नकाबपोश युवकों द्वारा दहशत फैलाने के लिए की गयी ताबड़तोड़ गोलीबारी के मामले में कोलकाता पुलिस ने देवा क्षेत्र में एक गेस्ट हाउस पर कल छापा मारकर आरिफ उल इस्लाम नामक व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया.

उन्होंने बताया कि पकड़े गये व्यक्ति के पास स्वचालित हथियार भी मिला है. उसने गेस्ट हाउस में ठहरने के लिए फर्जी पहचान पत्र का इस्तेमाल किया था.हमीद ने बताया कि इस्लाम ने पूछताछ में ना सिर्फ कोलकाता में कॉलेज के सामने गोलीबारी करने की बात स्वीकारी है बल्कि यह भी बताया कि वह बांग्लादेश के मीरपुर का रहने वाला है.उन्होंने बताया कि इस्लाम के देश विरोधी गतिविधियों में लिप्त होने की आशंका भी है. पुलिस इस्लाम को ट्रांजिट रिमांड पर कोलकाता ले गयी है.

गौरतलब है कि गत 15 फरवरी को कोलकाता के लोरेटो कॉलेज के सामने करीब छह नकाबपोश युवकों ने ताबड़तोड़ गोलीबारी की थी. इस वारदात में एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया था. घटना के एक आरोपी की लोकेशन बाराबंकी के देवा में पाई गयी थी.





Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें