33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

UP : MLC चुनाव के लिये सपा ने जारी की 31 उम्मीदवारों की लिस्ट

लखनऊ : उत्तर प्रदेश विधान परिषद में अपना बहुमत कायम करने में जुटी सत्तारुढ समाजवादी पार्टी ने विधानमण्डल के इस उच्च सदन के चुनाव के लिये आज अपने 31 प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी. इनमें यादव जाति के 16 उम्मीदवार शामिल हैं. सपा के राष्ट्रीय महासचिव रामगोपाल यादव ने यहां बताया कि पार्टी ने […]

लखनऊ : उत्तर प्रदेश विधान परिषद में अपना बहुमत कायम करने में जुटी सत्तारुढ समाजवादी पार्टी ने विधानमण्डल के इस उच्च सदन के चुनाव के लिये आज अपने 31 प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी. इनमें यादव जाति के 16 उम्मीदवार शामिल हैं. सपा के राष्ट्रीय महासचिव रामगोपाल यादव ने यहां बताया कि पार्टी ने विधान परिषद के स्थानीय प्राधिकारी निर्वाचन क्षेत्रों के लिये प्रत्याशियों के नाम घोषित कर दिये हैं. यह चुनाव आगामी तीन मार्च को होने हैं.

उन्होंने बताया कि पार्टी ने सीतापुर से लोहिया वाहिनी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष आनन्द भदौरिया को जबकि समाजवादी छात्र सभा के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष सुनील सिंह यादव उर्फ साजन को लखनउ-उन्नाव सीट से पार्टी का प्रत्याशी बनाया है. गौरतलब है कि मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के करीबी माने जाने वाले भदौरिया और यादव को पार्टी विरोधी गतिविधियों के आरोप में हाल में सपा से निकाल दिया गया था. हालांकि बाद में उन्हें पार्टी में वापस ले लिया गया था. पार्टी द्वारा घोषित 31 प्रत्याशियों में से 16 यादव जाति के हैं. सपा ने मुरादाबाद-बिजनौर से परवेज अली को टिकट दिया है. इसके अलावा बदायूं से बनवारी सिंह यादव, पीलीभीत-शाहजहांपुर से अमित यादव, हरदोई से मिसबाहुद्दीन, खीरी से शशांक यादव, प्रतापगढ से अक्षय प्रताप सिंह और सुलतानपुर से शैलेन्द्र प्रताप सिंह को पार्टी का प्रत्याशी बनाया गया है.

विधान परिषद में इस समय 41 सीटें खाली हैं. इनमें से 36 का चुनाव स्थानीय प्राधिकारियों के जरिये होगा. बाराबंकी से राजेश यादव, बहराइच से मुहम्मद इमलाख खां, गोण्डा से महफूज खां, फैजाबाद से हीरालाल यादव, बस्ती-सिद्धार्थनगर से बृजकिशोर सिंह, गोरखपुर-महराजगंज से जयप्रकाश यादव और देवरिया से रामअवध यादव को पार्टी का प्रत्याशी बनाया गया है. इसके अलावा आजमगढ-मउ से राकेश कुमार यादव, जौनपुर से लल्लन प्रसाद यादव, वाराणसी से अमीरचन्द्र पटेल, इलाहाबाद से माध्यमिक शिक्षा परिषद उत्तर प्रदेश के पूर्व निदेशक वासुदेव यादव, बांदा-हमीरपुर से रमेश मिश्रा, झांसी-जालौन-ललितपुर से रमा निरंजन, कानपुर-फतेहपुर से कल्लू यादव और इटावा-फर्रखाबाद से पदमराज पम्मी जैन को सपा उम्मीदवार बनाया गया है. सपा ने आगरा-फिरोजाबाद से दिलीप यादव, एटा-मथुरा-मैनपुरी से अरविन्द प्रताप यादव, बुलन्दशहर से नरेन्द्र सिंह भाटी, मथुरा-एटा-मैनपुरी से ठाकुर उदयवीर सिंह धाकरे, अलीगढ से ओमवती यादव, मेरठ-गाजियाबाद से राकेश यादव और मुजफ्फरनगर-सहारनपुर से मुकेश चौधरी को प्रत्याशी बनाया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें