29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मुख्यमंत्री ने साइकिल के इस्तेमाल को बढावा देने के लिये मांगे सुझाव

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने आज कहा कि साइकिल परिवहन के लिये काफी लाभदायक माध्यम है, यही वजह है कि उनकी सरकार इसे बढावा देने के लिये सभी कोशिशें कर रही है. मुख्यमंत्री ने दो दिवसीय साइकिल मेले का उद्घाटन करने के बाद कहा कि समाजवादियों की कोशिशों की वजह से आज […]

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने आज कहा कि साइकिल परिवहन के लिये काफी लाभदायक माध्यम है, यही वजह है कि उनकी सरकार इसे बढावा देने के लिये सभी कोशिशें कर रही है.

मुख्यमंत्री ने दो दिवसीय साइकिल मेले का उद्घाटन करने के बाद कहा कि समाजवादियों की कोशिशों की वजह से आज कोई भी व्यक्ति साइकिल चलाने से नहीं हिचकता.साइकिल को युवाओं, किसानों, कामगारों तथा आम आदमी की पहचान बताते हुए उन्होंने उद्योग जगत से आग्रह किया कि वह साइकिल चलाने को बढावा देने के लिये सुझाव दें और सरकार उन पर गम्भीरता से विचार करेगी.

अखिलेश ने कहा कि भारत में साइकिल को कमजोर तबके का साधन माना जाता है जबकि विकसित देशों में इसका चलन बढ रहा है और बडे ओहदेदार लोग भी इसका इस्तेमाल कर रहे हैं. लंदन में एक सुपर साइकिल हाईवे बनाया गया है लेकिन भारत में योजना की कमी की वजह से ऐसी कोई व्यवस्था नहीं है.उन्होंने कहा कि प्रदेश की मौजूदा सपा सरकार ने साइकिल चालकों तथा पैदल चलने वाले लोगों के लिये अलग रास्ता बनाने की नीति अपनायी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें