39.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

गांवों तक लैपटाप पहुंचाने का काम समाजवादी लोगों ने किया: अखिलेश

जयपुर/ लखनऊ : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने लैपटाप और कम्प्यूटर आम लोगों तक पहुंचाने में समाजवादी लोगों की देन बताते हुए कहा कि गांवों में कम्प्यूटर और लैपटाप बांटकर लोगों के डर को निकालने का काम किया है.अखिलेश ने कहा कि आज से चार साल पहले यादव समाज के लोग व्हाट्सअप और […]

जयपुर/ लखनऊ : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने लैपटाप और कम्प्यूटर आम लोगों तक पहुंचाने में समाजवादी लोगों की देन बताते हुए कहा कि गांवों में कम्प्यूटर और लैपटाप बांटकर लोगों के डर को निकालने का काम किया है.अखिलेश ने कहा कि आज से चार साल पहले यादव समाज के लोग व्हाट्सअप और ईमेल के बारे में जानते तक नहीं थे. मुख्यमंत्री आज यहां अखिल भारतवर्षीय युवा यादव महासभा के राष्ट्रीय अधिवेशन के समापन सत्र को सम्बोधित कर रहे थे.
उन्होंने कहा, ‘‘हालांकि हम पर इस बात का भी आरोप लग गया कि जो लैपटाप हमने बांटा था उससे भाजपा जीत गई. लेकिन कम से कम लैपटाप देकर गांव में इनको लेकर जो डर था उसे निकालने का काम किया है.” उन्होंने कहा कि इसका परिणाम है कि पिछले दिनों उत्तर प्रदेश में चपरासी के आनलाइन फार्म भरे गये जिसमें इंजीनियर, बीए, पीएचडी वाले अभ्यार्थियों ने फार्म भरे हैं.
उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में कौशल विकास का कार्यक्रम कुछ वर्षों पहले शुरु किया था. तीन महीने में व्यावसायिक प्रशिक्षण के लिए 42 लाख से ज्यादा नौजवानों ने फार्म भरे गये है. यादव समाज के युवाओं से पढाई पर ध्यान देने की अपील करते हुए कहा कि मुकाबला हमारे और आपके के बीच में नहीं है, जब देश का बाजार आपस में जुड गया है तो प्रतिस्पर्धा बहुत बढ गई है.
उन्होंने व्यंग्य किया, ‘‘अखबार के अनुसार अमेरिका जाने से पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने हेलीकॉप्टर खरीदने की बात कही है अच्छी बात है कि देश को हेलीकॉप्टर मिलेंगे. लेकिन हम तो वहीं पुराने लोग है नई बात और पुरानी बात एक हो गई है कि आजकल रिटर्न गिफ्ट बहुत मिलता है अगर आप गिफ्ट देते है तो रिटर्न गिफ्ट भी आपको मिलता है. हम भी देखते है कि रिटर्न गिफ्ट में हमें क्या मिलेगा.”

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें