26 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

अखिलेश यादव ने 17 दिवंगत अधिवक्ताओं के परजिनों को दिये पांच-पांच रुपये के चेक

लखनऊ : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने शनिवार को यहां कहा कि उनकी सरकार सीमित संसाधनों के बावजूद समाज के सभी वर्गों के गरीबों और जरु रतमंदों को यथासंभव सहायता उपलव्ध करा रही है. मुख्यमंत्री आज अपने सरकारी आवास पर अधिवक्ता कल्याण निधि से जनवरी 2014 के बाद 60 वर्ष से कम आयु […]

लखनऊ : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने शनिवार को यहां कहा कि उनकी सरकार सीमित संसाधनों के बावजूद समाज के सभी वर्गों के गरीबों और जरु रतमंदों को यथासंभव सहायता उपलव्ध करा रही है. मुख्यमंत्री आज अपने सरकारी आवास पर अधिवक्ता कल्याण निधि से जनवरी 2014 के बाद 60 वर्ष से कम आयु में दिवंगत हुए 17 अधिवक्ताओं के परजिनों को आर्थिक सहायता के रुप में पांच-पांच लाख रुपये के चेक देने के मौके पर आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे.

उन्होंने कहा कि अधिवक्ताओं को ही नहीं बल्कि समाजवादी सरकार अपने सीमति संसाधनों के बावजूद किसानों, मजदूरों, छात्रों, नवजवानों, व्यापारियों तथा समाज के तमाम अन्य वर्गों के जरुरतमंद लोगों को यथा संभव सहायता उपलब्ध करा रही है. अखिलेश ने कहा कि सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव ने अपने मुख्यमंत्रित्व काल में जरु रतमंद अधिवक्ताओं की सहायता के लिए अधिवक्ता कल्याण निधि का गठन किया था, जिसकी राशि बढाकर 200 करोड़ कर दी गयी है.

अधिवक्ता कल्याण निधि के माध्यम से जहां एक ओर 60वर्ष से कम आयु में दिवंगत होने वाले अधिवक्ताओं के परजिनों को पांच-पांच लाख रुपये दिये जाने की व्यवस्था है. वहीं सामाजिक सुरक्षा योजना तथा बीमा योजना भी चलायी जा रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें