अलीगढ़ में CAA के खिलाफ हिंसक प्रदर्शन, इंटरनेट सेवाएं अगले 24 घंटे के लिए बंद

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

अलीगढ़ (उप्र) :Aligarh People protesting against Citizenship Amendment Actउत्तर प्रदेश के अलीगढ़ शहर के तुर्कमान गेट इलाके में संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) के खिलाफ हिंसक प्रदर्शन के मद्देनजर जिला प्रशासन ने इंटरनेट सेवाएं अगले 24 घंटे के लिए बंद करने का आदेश दिया है.

प्रदर्शनकारियों ने इस दौरान पुलिस की जीप पर पथराव किया और इस मामले में कुछ लोगों को हिरासत में ले लिया गया है. अलीगढ़ परिक्षेत्र के पुलिस उप महानिरीक्षक प्रीतिंदर सिंह ने बताया कि तुर्कमान गेट इलाके में सीएए के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे कुछ लोगों ने पुलिस की एक जीप पर पथराव किया.

जिसके बाद पुलिस ने बल प्रयोग कर उन्हें खदेड़ दिया. प्रदर्शनकारियों द्वारा नजदीक के रविदास मंदिर में पथराव किये जाने की खबर को गलत बताते हुए सिंह ने कहा कि मंदिर में कहीं कोई तोड़फोड़ नहीं हुई है.

उन्होंने बताया कि पुलिस जीप पर पथराव के मामले में कुछ लोगों को हिरासत में लिया गया है. हम सीसीटीवी कैमरा की फुटेज खंगाल रहे हैं और दोषियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी. दूसरी ओर जिलाधिकारी चंद्र भूषण सिंह ने बताया कि संशोधित नागरिकता कानून के खिलाफ हिंसक प्रदर्शन के बाद आज आधी रात तक इंटरनेट पर पावंदी लगा दी गयी है. उन्‍होंने बताया, इस घटना के पीछे AMU की कुछ छात्राएं हैं. जिनकी पहचान करने की कोशिश की जा रही है. उन्‍होंने कहा, हम दंगाइयों से होने वाले नुकसान का पता लगा रहे हैं और इसकी वसूली उनसे ही की जाएगी.

विरोध प्रदर्शन के दौरान बाबरी मंडी में तारिक नाम के एक युवक को गोली लगी, जिसे पुलिस ने घायल अवस्‍था में उपचार के लिए जिला अस्पताल ले गई. अलीगढ़ में हुई हिंसा पर लखनऊ ADG लॉ एंड आर्डर पी वी रामा शास्त्री ने कहा, आज CAA के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे लोगों के बीच कुछ लोगों की गिरफ्तारी की अफवाह फैलाई गई. भ्रमित लोगों ने जगह-जगह पथराव किया. जिसे पुलिस ने बाद में नियंत्रित कर लिया. अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ सख्‍त कार्रवाई की जाएगी.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें