31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

CAA के खिलाफ उपद्रव पर योगी सरकार की बड़ी कार्रवाई, 53 उपद्रवियों से 23 लाख रुपये की वसूली शुरू

मुजफ्फरनगर:उत्तर प्रदेश का मुजफ्फरनगर जिला राज्‍य का ऐसा पहला जिला बन गया है जहां प्रदर्शन के दौरान हुए नुकसान की भरपाई उपद्रव करने वाले लोगों से ही होगी. दरअसल, ये मामला नागरिकता संशोधन कानून(सीएए) के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन व हिंसा का है. करीब दो माह पहले जब सीएए के खिलाफ विरोध शुरू हुआ तो उत्तर प्रदेश […]

मुजफ्फरनगर:उत्तर प्रदेश का मुजफ्फरनगर जिला राज्‍य का ऐसा पहला जिला बन गया है जहां प्रदर्शन के दौरान हुए नुकसान की भरपाई उपद्रव करने वाले लोगों से ही होगी. दरअसल, ये मामला नागरिकता संशोधन कानून(सीएए) के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन व हिंसा का है. करीब दो माह पहले जब सीएए के खिलाफ विरोध शुरू हुआ तो उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एलान किया था कि वह प्रदर्शन के दौरान हुए नुकसान की भरपाई उपद्रव करने वाले लोगों से ही करेगी.

अब मुजफ्फरनगर जिला प्रशासन ने सीएए हिंसा के संबंध में 53 लोगों से 23 लाख रुपये की वसूली के लिए कानूनी प्रक्रिया शुरू की है. गौरतलब है कि गत वर्ष 20 दिसंबर को सीएए और एनआरसी को लेकर हुए हिंसात्‍मक‍ विरोध प्रदर्शन के दौरान सार्वजनिक संपत्ति को काफी नुकसान पहुंचा था.
मुजफ्फरनगर के एडीएम अमित सिंह ने बताया- एक महीने पहले ही जिला प्रशासन ने 57 लोगों को नोटिस जारी किया था और जवाब मांगा था कि 20 दिसंबर को हुए विरोध प्रदर्शन के लिए उनसे हर्जाना क्‍यों न वसूला जाए. ये नोटिस सीसीटीवी फुटेज, फोटो और विडियो के आधार पर स्‍थानीय पुलिस ने तैयार किए हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें