32.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

प्रियंका पर यूपी के डिप्टी सीएम का पलटवार- राजनीति के लिए धर्मों की लड़ाई शुरू नहीं करें

लखनऊ : उत्तर प्रदेश के उप-मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के भगवा वस्त्र पर टिप्पणी करने वाली कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी पर पलटवार करते हुए कहा है कि राजनीति के लिए धर्मों की लड़ाई न शुरू की जाये. शर्मा ने मुख्यमंत्री पर भगवा चोला धारण करने के बावजूद हिंसक बदला लेने का आरोप […]

लखनऊ : उत्तर प्रदेश के उप-मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के भगवा वस्त्र पर टिप्पणी करने वाली कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी पर पलटवार करते हुए कहा है कि राजनीति के लिए धर्मों की लड़ाई न शुरू की जाये.

शर्मा ने मुख्यमंत्री पर भगवा चोला धारण करने के बावजूद हिंसक बदला लेने का आरोप लगाने वाली गांधी की प्रेस कांफ्रेंस के बाद आनन-फानन में बुलाये गये संवाददाता सम्मेलन में कहा कि कांग्रेस महासचिव ने मुख्यमंत्री के साथ-साथ भगवा को भी आरोपित कर दिया है. उन्होंने कहा, योगी जी ने धर्म को धारण किया है. हिंदू धर्म किसी का अहित करना नहीं सिखाता. हिंदू धर्म में किसी अन्य धर्म के अपमान की बात ही नहीं है. इतना विशाल हिंदू धर्म है. यह, उसको आप कह रहे हैं कि धारण करने वाला व्यक्ति ऐसा काम कर रहा है. उपमुख्यमंत्री ने कहा कि आप अपनी राजनीति में आकर धर्मों की लड़ाई को प्रारंभ कर रही हैं. कृपया ऐसा न करें. यह हिंदू और मुसलमान का प्रश्न नहीं है. यह भारत के भविष्य और राष्ट्रीय एकता का सवाल है.

उन्होंने कहा, आप भगवा को गाली देंगी, मगर आप से कोई खुश होने वाला नहीं है और न ही भगवा को छोड़ने वाला है. आप जितनी गाली देंगी, उतना ही हमारा आत्मबल बढ़ता जायेगा. गांधी ने मुख्यमंत्री पर निशाना साधते हुए कहा था कि बदला लेने की बात करने वाले योगी ने उस हिंदू धर्म के चिह्न यानी भगवा को धारण किया है जिसमें हिंसा और बदले की भावना की कोई जगह नहीं है. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के बदला लेने के बयान पर पुलिस प्रशासन कायम है. इस देश के इतिहास में शायद पहली बार किसी मुख्यमंत्री ने ऐसा बयान दिया. शर्मा ने एक सवाल पर कहा कि मुख्यमंत्री ने बदले में शब्द का प्रयोग किया था, मगर उनका मतलब हिंसा में तोड़ी गयी सरकारी संपत्ति के बदले में उसके दोषियों की संपत्ति बेचकर भरपाई करने से था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें