36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

CAA के खिलाफ लखनऊ में हुए उपद्रव का ”मास्टरमाइंड” समेत दो लोग गिरफ्तार

लखनऊ : संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) के खिलाफ गत 19 दिसंबर को राजधानी लखनऊ में हुई हिंसा के ‘मास्टरमाइंड’ समेत दो लोगों को सोमवार को गिरफ्तार किया गया. वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कलानिधि नैथानी ने सोमवार को संवाददाताओं को बताया कि लखनऊ में गत 19 दिसंबर को हुए हिंसक प्रदर्शन के मास्टरमाइंड नदीम और उसके सहयोगी […]

लखनऊ : संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) के खिलाफ गत 19 दिसंबर को राजधानी लखनऊ में हुई हिंसा के ‘मास्टरमाइंड’ समेत दो लोगों को सोमवार को गिरफ्तार किया गया. वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कलानिधि नैथानी ने सोमवार को संवाददाताओं को बताया कि लखनऊ में गत 19 दिसंबर को हुए हिंसक प्रदर्शन के मास्टरमाइंड नदीम और उसके सहयोगी अशफाक को आज गिरफ्तार कर लिया गया.

उन्होंने बताया कि इनके एक सहयोगी वसीम को पहले ही गिरफ्तार किया गया था. उसकी निशानदेही पर नदीम और अशफाक को गिरफ्त में लिया गया है. इन दोनों ने योजनाबद्ध तरीके से शांति भंग करने की साजिश रची थी. नैथानी ने दावा किया कि वे तीनों पापुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) के लिये काम करते हैं. वसीम पीएफआई का प्रदेश अध्यक्ष और अशफाक कोषाध्यक्ष है, जबकि नदीम उसका सदस्य है.

उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने रविवार को हिंसा में पीएफआई का हाथ होने का दावा किया था. उन्होंने बताया कि सीएए के खिलाफ प्रदर्शनों के विभिन्न मामलों में अब तक 39 मुकदमे दर्ज किये गये हैं. इनमें से छह मुकदमे 19 तारीख को राजधानी में हुए उपद्रव से पहले के हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें