स्वामी चिन्मयानंद पर बलात्कार का आरोप लगाने वाली छात्रा को भेजा गया जेल

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

शाहजहांपुर : पूर्व केंद्रीय गृह राज्यमंत्री और भाजपा नेता स्वामी चिन्मयानंद पर बलात्कार का आरोप लगाने वाली लॉ की छात्रा को एसआईटी ने बुधवार को गिरफ्तार कर लिया. जानकारी के अनुसार उसपर जबरन धन उगाही का आरोप है. छात्रा को उसके घर से गिरफ्तार किया गया है.


गिरफ्तारी के बाद छात्रा को स्थानीय कोर्ट में पेश किया गया. कोर्ट ने उसे 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है. जबरन धन उगाही की आरोपी छात्रा को जिला जेल में भेज दिया गया. पुलिस सूत्रों ने यहां बताया कि छात्रा को सुबह करीब 9:00 बजे उसके घर से गिरफ्तार किया गया. बाद में उसे चिकित्सकीय परीक्षण के लिए ले जाया गया.

मामले को लेकर उत्तर प्रदेश के पुलिस महानिदेशक ओपी सिंह ने बताया कि चिन्मयानंद पर बलात्कार का आरोप लगाने वाली लॉ की छात्रा को गिरफ्तार किया गया है. उसे एसआईटी ने गिरफ्तार किया है. जबरन धन उगाही के मामले में उसपर कार्रवाई की गयी है.

इससे पहले स्‍थानीय कोर्ट ने मंगलवार को छात्रा की अग्रिम जमानत की याचिका को स्‍वीकार कर लिया था और सुनवाई के लिए 26 सितंबर की तारीख दी थी. यहां चर्चा कर दें कि छात्रा पर अपने दोस्तों के साथ मिलकर चिन्मयानंद से 5 करोड़ रुपये की रंगदारी मांगने का आरोप लगा है.

एसआईटी के सूत्रों की मानें तो चिन्मयानंद से जबरन धन वसूलने के मामले में दोस्त संजय सिंह और दो चचेरे भाइयों (सचिन और विक्रम) के साथ इस साजिश में पीड़िता भी शामिल थी. चिन्मयानंद पर गंभीर आरोप मढ़ने वाली लड़की पर भी रंगदारी, आपराधिक धमकी एवं साक्ष्य गायब करने के आरोपों में मामला दर्ज किया गया है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें